Monday, 20 April 2020

शाहिद अफरीदी ने बताया उस बल्लेबाज का नाम, जिसे गेंद करते हुए कांपते थे हाथ


पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर रहे शाहिद अफरीदी (BOOM_BOOM से मशहूर) ने अपने पसंदीदा बैट्समैन के बारे में खुलासा किया है जिसके सामने गेंदबाजी करना हमेशा से एक चुनौती रहा।
अफरीदी ने विजडन को दिए अपने इंटरव्यू में खुलासा किया कि वेस्टइंडीज के महान दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के सामने गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था। अफरीदी ने कहा कि हालांकि मैंने उन्हें कई दफा आउट किया लेकिन जब कभी भी उनके विरूद्ध गेंदबाजी करता तो मन में संशय रहता कि अगली ही गेंद पर ये खिलाड़ी चौका ना मार दें।
शाहिद अफरीदी ने कहा कि लारा के विरूद्ध उन्होंने कभी भी आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी नहीं की। अपने बयान में अफरीदी ने लारा के बारे में कहा कि वो एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज थे। वो हर गेंदबाज पर हावी रहे, श्रीलंका के महान स्पिन गेंदबाज मुरलीधरन के विरूद्ध भी वो आसानी के साथ रन बनाने में सफल रहे। अफरीदी ने कहा कि लारा का फुटवर्क शानदार था। यही कारण रहा कि वो हर तरह के गेंदबाज के विरूद्ध बेस्ट थे।
आपको बता दें कि विस्फोटक बल्लेबाज रहे अफरीदी गेंदबाजी से भी काफी कमाल रहे। अपने करियर में उन्होंने 398 वनडे मैचों में 395 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा वनडे में इनके नाम 117 स्ट्राइक रेट के साथ आठ हजार रन दर्ज है।