Sunday, 19 April 2020

रोनाल्डो और मेसी में कौन है बेहतर, डेविड बेकहम ने दिया जवाब


मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियल मैड्रिड के पूर्व मिडफील्डर डेविड बेकहम ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तुलना में बार्सिलोना के लियोनेल मेस्सी को बेहतर खिलाड़ी करार दिया है। बेकहम के रियल मैड्रिड क्लब छोड़ने के 2 साल बाद रोनाल्डो को मैनचेस्टर यूनाइटेड में नंबर 7 की जर्सी मिली थी।
बेकहम बार्सिलोना के खिलाफ खेलते हुए मेसी का भी सामना कर चुके हैं। ये उस समय की बात है जब मेसी ने अपना करियर का आगाज किया था। यही नहीं, पेरिस सेंट जर्मेन के लिए खेलते हुए भी उन्होंने मेसी का एक बार सामना किया था। बेकहम ने कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में मेसी अपनी क्लास के खिलाड़ियों में इकलौता है। उसके जैसा कोई दूसरा नहीं है।'
बेकहम ने 2013 चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना के खिलाफ अपने आखिरी मैच को भी याद किया। कैंप नोउ में पीएसजी एक समय आगे चल रहा थे और फिर मेसी विकल्प के रूप में मैदान में उतरा। आखिरकार, पेड्रो ने गोल किया और बार्सा ने मैच में बराबरी हासिल कर ली।
बेकहम ने कहा, 'मेसी के आने से पहले हम आगे चल रे थे और एक बार जब मैदान पर उतरे तो बार्सिलोना ने गोल दाग दिया।' बेकहम तब तक 37 साल के थे और सीजन के अंत में अपने शानदार खेल करियर को समाप्त कर दिया था, लेकिन बेकहम ने कहा कि उन्हें मैच टाई होने पर जरा भी मजा नहीं आया।
उन्होंने आगे, 'हालाँकि मुझे उस उम्र में इस स्तर पर खेलने में मज़ा आया, लेकिन मुझे हारना पसंद नहीं है। हमारी टीम ने अच्छा खेला। दोनों मैचों में हमने ऐसा खेल खेला जिस पर हमें गर्व होना चाहिए। हमने बार्सिलोना के खिलाफ हार नहीं मानी और यह एक ऐसी चीज है जिससे हमे प्रेरित होना चाहिए।'