Monday, 20 April 2020

लॉकडाउन के बाद 'राधाकृष्ण' का हिस्सा नहीं रहेगी राधा? शो में सुनाई जाएगी 'कृष्ण-अर्जुन' की गाथा


लॉकडाउन 2.0 (Lockdown 2.0) का आज छटा दिन है। 19 मार्च से मुंबई में सभी फिल्मों और सीरियल्स की शुंटिग सैट पर ताला लगा हुआ है। सभी दर्शक अपने फेवरेट शोज़ के पुराने रिपीट टेलीकास्ट देखने को मजूबर हैं या फिर चैनल द्वारा दोबारा शुरु किए पुराने पॉपुलर सीरियल्स को देखकर खुद को बोर होने से बचा रहे हैं। ऐसे में दर्शक बेसब्री से इतंजार कर रहे हैं लॉकडाउन के खत्म होना का। जब सीरियल्स की शुटिंग दोबारा शुरू होगी और उन्हें अपने मनपसंद सीरियल्स के नए एपिसोड देखने को मिलेगें।
इन्ही चहेते सीरियल्स में से एक है स्टार भारत पर आने वाला सीरियल 'राधाकृष्ण'। माइथोलॉजिकल शोज़ बनाने के लिए मशहूर 'स्वास्तिक प्रोडक्शन' का सीरियल 'राधाकृष्ण' टीवी दर्शकों के बीच खासा पॉपुलर है। खासतौर पर शो में राधा और कृष्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर्स मल्लिका सिंह और सुमेध मुदग्लकर के फैंस की गिनती लाखों में होती है।
लेकिन अब खबर आ रही है कि लॉकडाउन खत्म होते ही राधा और कृष्ण का साथ छुट जाएगा। राधा से उनका कृष्ण जुदा हो जाएगा यानि शो से राधा का किरदार निभाने वाली मल्लिका सिंह की विदाई हो जाएगी। जी हां, राधाकृष्ण सीरियल के मेकर सिद्धार्थ कुमार तिवारी अपने इस पॉपुलर शो के लिए लॉकडाउन के खत्म होने के बाद की प्लानिंग में अभी से जुट गए हैं।
शो की क्रिएटिव टीम मिलकर इस प्वॉइंट पर विचार कर रही है कि शुटिंग दोबारा शुरू होने के बाद शो में ऐसा क्या खास किया जाए कि दर्शक एक बार फिर इस शो से जुड़ पाएं। इसके लिए शो में 'महाभारत' का ट्रैक लाया जा रहा है यानि सीरियल की पूरी कहानी अब राधा और कृष्ण की दोस्ती से हटकर कृष्ण और अर्जुन की दोस्ती के इर्द-गिर्द घुमेगी।
लॉकडाउन से पहले ही शो का एक नया प्रोमो ऑन-एयर कर दिया गया था, जिसमें अर्जुन की झलक दिखा दी गई थी।
शो में अर्जुन का किरदार एक्टर किशुंक वैद्य निभाएंगे। इसके साथ ही सीरियल में कई और किरदारों को भी इंट्रोड्यूस किया जाएगा। जाहिर है जब सीरियल के ट्रैक को राधा-कृष्ण की प्रेमलीला से हटाकर महाभारत पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। तो सीरियल से राधा का किरदार निभाने वाली मल्लिका सिंह की विदाई हो जाएगी।
हांलाकि शो ये जुड़े सुत्रों का कहना है कि राधा (मल्लिका सिंह) की विदाई हमेशा के लिए नहीं होगी। जब भी सीरियल की कहानी को आगे बढ़ाने के लिए राधा की ज़रुरत होगी मल्लिका सिंह को बुलाया जाएगा। लेकिन ये बात तो तय है कि शुटिंग शुरू होते ही 'राधाकृष्ण' में राधा और कृष्ण की प्रेम लीला नहीं बल्कि धर्म की स्थापना की गाथा दिखाई जाएगी।