Monday, 20 April 2020

लॉकडाउन के बीच पत्नी संग लूडो खेल रहे कोहली


शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा, जिसने बचपन में लूडो नहीं खेला होगा. हर घर में इस समय लूडो खेलों का राजा बन बैठा है और तो और इस खेल का ऑनलाइन संस्करण इसे 90 के दशक के बच्चों का चहेता बना रहा है. इस फेहरिस्त में सेलिब्रिटी कपल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का भी नाम जुड़ चुका है.

दरअसल, देश में जारी लॉकडाउन के दौरान घरों में कई लोग इस वक्त अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर ऑनलाइन लूडो खेल रहे हैं. लगता है विराट-अनुष्का को भी इस खेल का चस्का लग गया. तभी तो चीकू की दुल्हनियां ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है, जिसे देखते ही समझ आ जाएगा कि यह स्टार कपल भी लॉकडाउन में लूडो के मजे ले रहा है. अनुष्का ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लूडो के गेम की एक तस्वीर पोस्ट की है. उन्होंने लिखा, मैं हार नहीं रही हूं मैं घर पर रह रही हूं और सामाजिक दूरी का अभ्यास कर रही हूं.' फोटो को देखकर तो यही लग रहा है कि क्रिकेट के मैदान पर अपने विरोधियों का पसीना निकाल देने वाले विराट लूडो में भी चैंपियन हैं.

वैसे लॉकडाउन से पहले लाल-पीला, हरा-नीला वर्गों वाली इसकी दफ्ती किराने के दुकान की आलमारी के किसी कोने में धूल खा रही थी, लेकिन अब उस उस बोर्ड के भी दिन बदल गए हैं. अब इन्हीं दुकानों पर लूडो की बहुत मांग की जा रही है. वैसे चार लोगों के बीच खेले जाने वाले इस खेल को अधिकतर लोग ऑनलाइन ही खेल रहे हैं. हाल ही में अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था. इस वीडियो में अनुष्का और विराट दोनों नजर आ रहे थे. अनुष्का वीडियो में चिल्लाते हुए कहती हैं, ' ऐ कोहली... कोहली चौका मार ना, चौका.. क्या कर रहा है... ऐ कोहली चौका मार.' अनुष्का के इतना कहने के बाद वीडियो में विराट नजर आते हैं जो बड़े ही अजीबो गरीब हावभाव देते हैं.

बताते चलें कि कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए स्पोर्ट्स और बॉलीवुड जगत ने हाथ धोने से लेकर मास्क पहनने तक के वीडियो शेयर कर रहे हैं. कई सितारों ने इस जानलेवा बीमारी के खिलाफ जंग में आर्थिक मदद के लिए भी हाथ बढ़ाया है.