Tuesday, 21 April 2020

'नोटबुक' को लेकर सलमान खान ने कही चौकाने वाली बात, बताई अपने मन की इच्छा


सलमान खान (Salman Khan) की आगामी फिल्म 'नोटबुक (Notebook)' है, जिसका उन्होंने निर्माण किया है। यह फिल्म इस शुक्रवार 29 मार्च को प्रदर्शित होने जा रही है। इस फिल्म के लिए सलमान खान एक बार फिर से दो नए चेहरे बॉलीवुड में लांच कर रहे हैं। मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन और जहीर इकबाल, जो सलमान खान के दोस्त इकबाल के बेटे हैं, अपना करिअर शुरू कर रहे हैं। सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म को प्रमोट करने में लगे हैं, जिसके तहत वे मीडिया से लगातार सम्पर्क में हैं।
हाल ही में इस फिल्म को लेकर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जब यह फिल्म मेरे पास आई तो मुझे पता था कि यह एक अच्छी फिल्म है। यह बहुत समय पहले मेरे पास आई थी और मैं इसे करने वाला था, लेकिन फिर मेरी छवि बदल गई। इसलिए, मैं नहीं कर सका। उदाहरण के लिए, जब सुभाष घई सर युवराज के साथ मेरे पास आए, तो मैंने कहा कि मैं 'हीरो' करना चाहता था। लेकिन बाद में, हमने 'हीरो' को रीमेक किया, जिसके जरिये सूरज पंचोली को लॉन्च किया। इसलिए, ऐसा नहीं है कि हमारे पास स्क्रिप्ट्स हैं, जो मैं नहीं करना चाहता। ये ऐसी फिल्में हैं जिन्हें मैं वास्तव में करना चाहता था, लेकिन विभिन्न कारणों से मैं इन फिल्मों को नहीं कर सका था।
अपने इसी साक्षात्कार में उन्होंने बताया कि हर फिल्म को अपने पिता के माध्यम से बनाते हैं। स्क्रिप्ट को पहले डैड (सलीम खान) को दिखाते हैं फिर बताते हैं कि फिल्म में कैसे बनेगी और उसका अन्त क्या है। वह हमें बताते हैं कि क्या रखना है, क्या निकालना है और क्या काम करना है।

सलमान खान इन दिनों जहाँ 'नोटबुक' का प्रचार कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर वे अपनी आगामी ईद के मौके पर प्रदर्शित होने वाली फिल्म 'भारत' के ट्रेलर की तैयारियों में लगे हैं। इस फिल्म का ट्रेलर 24 अप्रैल को जारी किया जाएगा। आगामी 5 जून को प्रदर्शित होने जा रही 'भारत' से दर्शकों को बहुत सी उम्मीदें हैं। उनको पूरा विश्वास है कि इस ईद पर सलमान खान उन्हें एक मजेदार फिल्म देने जा रहे हैं, जिसको देखने के बाद उनकी 'ईद' पूरी हो जाएगी।