Monday, 20 April 2020

कोरोना वारियर्स को सलाम करने के लिए हॉलीवुड में हुआ महा सिगिंग आयोजन


पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही हैं. इस वायरस से अब तक कई लोग दुनियाभर में संक्रमित हो चुके हैं. वहीं डेढ़ लाख से ज्यादा लोग मर चुके हैं. कोरोना वायरस से बचने के लिए कई देश के डॉक्टर्स इसकी वैक्सीन बनाने में दिन रात जुटे हुए हैं. वहीं इस वायरस ने लोगों को शारीरिक ही नहीं आर्थिक रूप से भी कमजोर कर दिया है. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई देशों की सरकार ने अपने यहां लंबे समय से लॉकडाउन लगाया हुआ है. जिसका असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ रहा है. इस वायरस का असर दुनियाभर के दिहाड़ी मजदूरों और गरीब लोगों पर पड़ने लगा हैं. लॉकडाउन के चलते वह भर पेट खाने और जरूरत के सामान के लिए मोहताज हो रहे हैं. वहीं कई बड़ी हस्तिया इन मजदूरों की मदद के लिए आगे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने तरीके से कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे लोगों का उत्साह बढ़ा रहे हैं.
आपको बता दें की ऐसा ही कुछ दुनियाभर के मशहूर गायक भी सामने आए हैं. जी हां, लेडी गागा, जॉन लीजेंड, बिली ईलिश, एल्टन जॉन सहित कई गायकों ने उन स्वास्थ्यकर्मियों के लिए अपने घर से ही खास परफॉर्मेंस दी जो कोरोना वायरस के बीच बीमार लोगों को बचाने और लॉकडाउन में घर बैठे लोगों की सेवा करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. शनिवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लेडी गागा और गैर-लाभकारी संगठन ग्लोबल सिटीजन की मदद से एक आयोजन रखा है. इस आयोजन का नाम 'वन वर्ल्ड: टुगेदर एट होम' था. इस आयोजन में कई दिग्गज गायकों ने हिस्सा लिया और कोरोना वायरस की मार झेल रहे और लॉकडाउन के बीच काम कर रहे लोगों के लिए अपनी परफॉर्मेंस दी.
जानकारी के लिए बता दें की इन आयोजन में लेडी गागा, द रोलिंग स्टोन्स, जॉन लीजेंड, बिली ईलिश, एल्टन जॉन और अन्य बड़े संगीतकारों ने दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए अपने घरों से ही परफॉर्मेंस दी. इन सभी गायकों ने अपने घर से ही लोगों के लिए गाने आए और वीडियो भी बनाया. सभी गायकों के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.