Saturday, 18 April 2020

ससुराल की चौखट पर खड़ी थी नई नवेली दुल्हन रेखा और सास स्वागत करने के बजाए दे रही थी गालियां


रेखा की जिंदगी से जुड़े कई ऐसे अनसुने किस्से हैं जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे. रेखा के आशिकों की लिस्ट लंबी है. रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की खबरें सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही थी. रेखा के आशिकों की सूची में विनोद मेहरा का नाम भी आता है. रेखा और विनोद मेहरा की शादी हुई थी.


रेखा शादी के बाद जब विनोद मेहर के घर गई तो सास ने उन्हें अंदर तक घुसने नहीं दिया था. सास ने उनका स्वागत चप्पलों और गालियों से किया था. यह देखकर रेखा दुखी हो गई और विनोद ने उन्हें अपने घर से जाने को कह दिया था. रेखा के ऊपर लिखी गई एक किताब में बताया गया है कि जब शादी करने के बाद रेखा विनोद मेहरा के घर गई तो विनोदी की मां कमला मेहरा ने गुस्से में आकर रेखा को मारने के लिए अपनी चप्पल निकाल ली थी.
जैसे ही रेखा ने अपनी सास के पैर छूने की कोशिश की तो सास ने उन्हें धक्का मारकर दूर हटा दिया था. रेखा घर के दरवाजे पर खड़ी थी.. लेकिन सास उन्हें गालियां दे रही थी. यह सारा तमाशा विनोद मेहरा खड़े खड़े देख रहे थे. विनोद मेहरा ने अपनी मां को समझाने की कोशिश की. लेकिन वह नहीं मानी.


रेखा अपनी बेइज्जती होते देख बहुत दुखी हो गई थी. इसके बाद विनोद मेहरा ने उन्हें समझाया कि वह अपने घर लौट जाएं और वहीं रहे. ऐसा कहा जाता है कि रेखा ने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश भी की थी. हालांकि इसकी सच्चाई किसी को नहीं पता है.