Saturday, 25 April 2020

सुजैन ने शेयर किया ऋतिक और दोनों बेटों का फोटो, साथ ही बताई जिंदगी की अहमियत


बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी पूरी फैमिली के साथ रह रहे हैं. एक्टर का अपनी पत्नी से तलाक हो चुका है लेकिन लॉकडाउन की वजह से उनकी पूर्व पत्नी सुजैन खान अपने दोनों बच्चों के साथ ऋतिक के घर पर ही रह रही हैं. जहां से उनके फोटोज और वीडियोज भी सामने आए हैं. इसी बीच सुजैन ने एक फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा किया है. जिसकी वजह से वह खास तौर पर सुर्ख़ियों में आ गई हैं.

इस फोटो में ऋतिक अपने दोनों बच्चों के साथ बालकनी में खड़े होकर बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए सुजैन में जिंदगी और उसकी अहमियत के बारे में बातें कही हैं. फोटो में आसपास का बैकग्राउंड बहुत ही सुंदर नजर आ रहा है. साथ ही साथ बादल भी मूवमेंट करते हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए सुजैन ने बताया है कि फोटो में बादलों के मूवमेंट के लिए उन्होंने एक ऐप का इस्तेमाल किया है. उन्होंने कहा कि मूविंग बादलों के लिए जिस ऐप का इस्तेमाल किया गया है उसका नाम पिक्सालूप है.

इसके साथ ही सुजैन ने विलियम हेनरी की कविता 'Leisure' की कुछ लाइनें भी इस फोटो के साथ लिखी हैं. जिसका मतलब होता है - 'जिंदगी क्या है, केयर से भरी हुई. हमारे पास खड़े रहने और देखने का वक्त नहीं है. प्यार से किसी चीज का कारण और हालचाल पूछने का वक्त नहीं है. इसलिए कुछ देर रुकें और निहारने का आनंद उठाएं. अपने अंदर महसूस करें, इसे अपने अंदर समाहित करें. हम सभी लोग कहीं ना कहीं जा रहे हैं, जबकि हमें पता नहीं कि हम कहां जा रहे हैं. इसी शानदार चीज को जिंदगी कहते हैं. '

यही नहीं सुजैन ने लोगों से घर में रहने और अपने लोगों की केयर करने का भी मैसेज दिया. बीते दिन भी ऋतिक और सुजैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया था. जिसमें ये दोनों अपने बच्चों के साथ मिलकर ऋतिक के पेरेंट्स को गाना गाकर एनिवर्सरी विश करते हुए नजर आए थे.