Monday, 20 April 2020

केएल राहुल की सराहनीय पहल, बच्चों की मदद के लिए नीलाम करेंगे अपना बेहद ही खास बल्ला


भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने बच्चों की मदद के लिए सराहनीय पहल की है. राहुल ने अपने ब्रांड गली के साथ मिलकर अपना कई सामान नीलाम करने का फैसला किया है जिससे मिलने वाला पैसा अवेयर फाउंडेशन को जाएगा. इस सामान में वो बल्ला भी शमिल है जो उन्होंने 2019 विश्व कप में उपयोग में लिया था.

हाल में अपना 28वां जन्म दिन बनाने वाले राहुल ने इस पर कहा, "मैंने अपने क्रिकेट पैड्स ,ग्ल्व्स, हेलमेट और मेरी जर्सी भारत आर्मी की साझेदारी के साथ देने का फैसला किया है. वह लोग इन सभी को नीलाम करेंगे और इसका फंड अवेयर फाउंडेशन में जाएगा."

बच्चों की मदद करेंगे

उन्होंने कहा, "यह फाउंडेशन बच्चों की मदद करता है. यह मेरे लिए बेहद खास है और मैं इससे बेहतर दिन नहीं चुन सकता." नीलामी सोमवार से शुरू हो गयी है. नीलामी में जिन चीजों को रखा गया है उनमें राहुल का विश्व कप 2019 का हस्ताक्षर वाला बल्ला, टेस्ट, वनडे और टी20 की जर्सी तथा दस्ताने, हेलमेट और पैड शामिल हैं.

राहुल ने कहा, ''नीलामी में भाग लें तथा मेरे और बच्चों के प्रति थोड़ा प्यार दिखायें और इस मुश्किल समय में साथ रहें. हम सभी इससे मजबूत होकर बाहर निकलेंगे.''

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में बेहद गंभीर हालात बने हुए हैं. कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में 24 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और एक लाख से अधिक की मौत हो चुकी है. भारत में 17 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाये गये हैं जबकि 550 की मौत हो चुकी है.