Saturday, 25 April 2020

कोरोना का असर: मिशन इम्पॉसिबल और स्पाइडर मैन के सीक्वल समेत इन फिल्मों की रिलीज डेट बढ़ी आगे

कोरोना वायरस का पहला मामला 2019 के आखिर में चीन के वुहान शहर में पाया गया था। इसके बाद से ही वायरस ने पूरे विश्व में इस कदर अपना संक्रमण फैलाया कि लोग खौफ में जीने को मजबूर हैं। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद कई फिल्मों की रिलीज की तारीख आगे बढ़ा दी गई है।
अब टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल सीरीज के अगले दो भाग सात और आठ की रिलीज में देरी होगी। पैरामाउंट पिक्चर्स ने COVID-19 संकट के चलते नई डेटस पर रिलीज करने का फैसला किया है। इसके अलावा मार्वेल की 'स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम' की अगली सीरीज जो अगले साल जुलाई महीने में रिलीज होने वाली थी अब अगले साल के आखिर में 5 नवंबर को रिलीज होगी। इसके साथ ही 'स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स' के सीक्वल की रिलीज में भी देरी हो रही है।

इसी क्रम में डॉक्टर स्ट्रेंज की मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस की रिलीज डेट को भी आगे बढ़ा दिया गया है। 2016 में आई बेनेडिक्ट कंबरबैच फिल्म की अगली मार्वेल सीक्वल को 25 मार्च, 2022 तक आगे बढ़ा दिया हैं। रिलीज की तारीख में यह बदलाव कोरोना की वजह से बताया जा रहा हैं।

इससे पहले मार्वेल स्टूडियोज की अगली फिल्म ब्लैक विडो की रिलीज डेट भी आगे बढ़ा दी गई थी। अमेरिका में ब्लैक विडो जहां 1 मई को रिलीज होने वाली थी वहीं भारत में इसकी रिलीज की तारीख 30 अप्रैल थी लेकिन कोरोना के संक्रमण की वजह से स्कारलेट की यह फिल्म की रिलीज डेट आगे टाल दी गई है। हालांकि अभी अगली रिलीज की तारीख सामने नहीं आई है।
आपको बता दें नो टाइम टू डाई, अ क्वाइट प्लेस पार्ट -2 और मुलान जैसी हॉलीवुड फिल्मों की रिलीज डेट भी कोरोना वायरस की महामारी के कारण आगे बढ़ा दी गई है। कोरोना वायरस के कारण विभिन्न देशों में थिएटर आदि बंद कर दिए गए हैं।