Wednesday, 22 April 2020

कार्तिक आर्यन ने ब्लड प्लाज्मा डोनेशन पर पहली कोरोना सर्वाइवर का पोस्ट शेयर किया

अभिनेता कार्तिक आर्यन ने देश में कोरोनावायरस से ठीक हुए सभी लोगों से रक्त प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है ताकि इस बीमारी से जूझ रहे अन्य रोगियों को ठीक करने में मदद मिल सके।कार्तिक ने पहली कोरोना सर्वाइवर सुमिति सिंह के वीडियो को रीपोस्ट किया जिसमें वह अपना रक्त प्लाज्मा डोनेट करती नजर आ रही हैं।
सुमिति ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "मैंने आज अपना रक्त प्लाज्मा डोनेट कर दिया- एक ऐसा शख्स जो कोविड से ठीक हो चुका है, वह इसके खिलाफ एंटीबॉडी बनाने में सक्षम है। इसके अलावा, अगर आपको पहले से कोई बीमारी नहीं है तो आपका शरीर स्वस्थ माना जाता है और गंभीर रोगियों के लाभ के लिए चाहे तो रक्त प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं। मैं खुशी और गर्व के साथ यह साझा कर रही हूं कि मैं प्लाज्मा डोनेट करने के लिए सभी आवश्यक मानदंड पर फिट साबित हुई और आज रेड क्रॉस अहमदाबाद में डोनेट किया।"

कार्तिक ने सुमिति के इस कदम की सराहना करते हुए लिखा, "आप पर बहुत गर्व है सुमिति सिंह। मैं सबी सर्वाइवर से अपने डॉक्टर से मिलने और गंभीर रोगियों के ठीक होने में मदद करने के लिए अगर सक्षम हो तो रक्त प्लाज्मा डोनेट करने का आग्रह करता हूं।"