Saturday, 18 April 2020

भड़काऊ बयान देने पर बुरा फंसे एजाज खान, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार


हमेशा से अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले एक्टर एजाज खान एक बार फिर से मुसीबत में पड़ गए हैं। इस बात को तो हर कोई जानता है कि एजाज अपने बयानों के लिए काफी ज्यादा मशहूर हैं और इसके चलते वो कई बार मुसीबत में भी पड़ चुके हैं।
एक बार फिर से एजाज के भड़काऊ बयान उनपर भारी पड़ गए हैं और इस वजह से मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि एजाज के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में आईपीसी धारा 153A, 117, 121, 117, 188, 501, 504, 505(2) के तहत केस दर्ज किया गया है।
एजाज खान के खिलाफ केस इस वजह से दर्ज हुआ है, क्योंकि उन्होनें अपने एक फेसबुक लाइव में कुछ सांप्रदायिक बातें बोलीं थी और इस वजह से एजाज पर लोगों की भावनाओं को भड़काने का इल्जाम लगा था। एजाज ने अपने फेसबुक लाइव के दौरान बोला था कि अगर चींटी मर जाए तो उसके लिए मुसलमान जिम्मेदार, हाथी मर जाए मुसलमान जिम्मेदार, दिल्ली में भूकंप आ जाए तो उसके लिए मुसलमान जिम्मेदार। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि इन सबके पीछे किसकी साजिश है?
अपने फेसबुक लाइव के दौरान एजाज ने यहां तक बोल दिया था कि ऐसी साजिश करने वाले लोगों को कोरोना हो जाए। एजाज खान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हुआ था। एजाज के इस बयान के बाद से ही सोशल माडिया पर #अरेस्ट एजाज खान ट्रेंड कर रहा था और ऐसे मौके पर इस तरह के बयान सामने आया, जिसके चलते मुंबई पुलिस ने एजाज खान को गिरफ्तार भी कर लिया है और आगे की जांच जारी है।"
मुंबई पुलिस ने एजाज खान को हिरासत में लिया.बड़बोले खान पर धार्मिक भावनाएं भड़काने और लॉक डाउन के नियमों का पालन न करने का मामला मुंबई के खार पुलिस थाने में दर्ज हुआ है.
See Faizul Islam's other Tweets

इससे पहले भी एजाज के भड़काऊ बयानों के चलते उऩ्हें पिछले साल जुलाई महीने में एजाज खान को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त एजाज पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने वाली वीडियो पोस्ट करने की वजह से मामला दर्ज किया गया था। अपने विवादित बयानों के अलावा एजाज को अक्टूबर, 2018 में कथित तौर पर प्रतिबंधित नशीले पदार्थ के सेवन में गिरफ्तार किया गया था।