Thursday, 23 April 2020

आमिर खान ऑटो रिक्‍शा के पीछे अपनी फिल्म का पोस्टर लगाते आए नजर, देखें वीडियो


बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में मिस्टर परफेक्‍शनिस्ट के नाम से मशहूर एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) प्रमुख तौर पर दो खास चीजों के लिए मशहूर हैं, पहला अभिनय में परफेक्‍शन की कोशिश और दूसरा अपनी फिल्मों का नायाब प्रचार. लेकिन एक वीडियो सामने आया है, उसमें वो कोई नायाबी नहीं दिखा रहे, बल्कि खुद अपनी फिल्मों के पोस्टर चिपकाते नजर आ रहे हैं. दरअसल, आमिर खान जब फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री के कर रहे थे तब उनके पिता ताहिर हुसैन एक बेहद नामी प्रोड्यूसर बनने के बाद दोबारा जमीन पर गिर चुके थे. आमिर खान का परिवार फिल्मी तो था लेकिन उसके पास बहुत ज्यादा पैसे तब नहीं हुआ करते थे. आमिर बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री करीब रहे, छिटफुट फिल्मों में काम करते रहे. लेकिन "कयामत से कमायत तक" उनके लिए एक महत्वपूर्ण फिल्म थी. वो बतौर हीरो एक नई एंट्री कर रहे थे.
अब तक कई बार ऐसा सुना जाता रहा है कि आमिर तब अपने सहयोगी कलाकार राज जुत्शी के साथ अपनी फिल्मों के पोस्टर लगाने खुद ही निकल जाते थे. आमिर किसी कीमत अपनी इस फिल्म को लोगों तक पहुंचाना चाहते थे. कहते हैं जब फिल्म सिनेमा हॉल में आ गई तब तक आमिर ने पोस्टर चिपकाने काम किया था. बाद में यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और आमिर खान एक बड़े स्‍टार बन गए थे. लेकिन उससे पहले उन्होंने क्या-क्या किए इसका वीडियो मानव मंगलानी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.



बात आमिर के वर्कफ्रंट की करें तो हाल ही में खबर आई कि आमिर खान की आगामी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी की चपेट में आ गई है. देश में चल रहे हालातों की वजह से इस फिल्म को 2020 में रिलीज नहीं किया जा सकेगा. पिंकविला की एक रिपोर्ट की मानें तो आमिर खान की इस मोस्ट अवेडेट फिल्म का अगले साल तक के लिए खिसका दिया गया है. वहीं अब इस फिल्म की अगली रिलीज क्या रखी गई है इसके बारे में भी कुछ कहना मुश्किल है. बस इतना ही पता चल सकता है कि ये 2021 तक के लिए पोस्टपोन हो गई है.

बता दें कि पहले आमिर खान और करीना कपूर स्टारर ये फिल्म इसी साल यानी 2020 को क्रिसमस के मौके पर रिलीज होनी थी. फिल्म के लेखक अतुल कुलकर्णी ने पिंकविला को बताया है- लाल सिंह अब अगले साल रिलीज होगी. पहले फिल्म को इसी साल दिसंबर में रिलीज करने की तैयारी थी. वहीं अब इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ने से आमिर खान के फैंस काफी निराश हैं. वहीं आमिर खान भी इस फिल्म के लिए काफी मेहनत कर रहे थे. उन्होंने किरदार में ढलने के लिए अपनी फिजीक से लेकर लुक्स तक में बड़े बदलाव किए थे.