Wednesday, 22 April 2020

Lockdown: पीएम मोदी की अपील पर 1000 परिवारों का खर्च उठाएंगे श्री अधिकारी ब्रदर्स


कोरोनावायरस (coronavirus) से अनगिनत लोगों की ज़िन्दगी बुरी तरह प्रभावित हुई है. कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सरकार के देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) लगाने के बाद देश में लाखों लोगो के सामने रोज़ी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. गरीब मजदूर, डेली वेज वर्कर्स के सामने इस समय सबसे बड़ी दिक्कत दो वक़्त की रोटी का इन्तजाम करना है.
देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे
ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी देशवासियों से अपील की थी की वो अपनी-अपनी सुविधा और सामर्थ्य के हिसाब से ज़रूरतमंदों की इस कठिन समय में मदद करें. प्रधानमंत्री की इसी अपील के रिस्पांस में मुंबई के अधिकारी ब्रदर्स ने लॉकडाउन से प्रभावित 1000 परिवारों का खर्च उठाने का फैसला किया है, जब तक की COVID-19 की यह महामारी ख़त्म नहीं हो जाती और सब कुछ पहले की तरह नॉर्मल नहीं हो जाता.
मीडिया और एंटरटेनमेंट ग्रुप श्री अधिकारी ब्रदर्स, BAPS स्वामीनारायण संस्था के साथ मिलकर इन परिवारों का खर्च उठाएंगे. BAPS स्वामीनारायण संस्था सोशल सर्विस के लिए दुनिया भर में जानी जाती है. श्री अधिकारी ब्रदर्स ग्रुप के MD मार्कंड अधिकारी (Markand Adhikari) ने कहा कि,'हम एक ग्लोबल क्राइसिस से गुज़र रहे हैं और अभी कुछ पता नहीं की यह सब कब ठीक होगा. ऐसे में अपने देश की ज़रूरतों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर हम अपना कुछ सहयोग देना चाहते हैं.
इस मदद के साथ ही हम इसका भी पूरा ध्यान रखेंगे की हमारे कर्मचारियों की सैलरी उन्हें समय से बिना किसी कटौती के मिलती रहे. उन्होंने यह भी कहा की भारत की 1.39 बिलियन पॉपुलेशन में से 10 परसेंट लोगों के पास देश का 80 परसेंट पैसा है. ऐसे में उन सबका यह फ़र्ज़ बनता है की इन मुश्किल हालातों में ज़रूरतमंदों की मदद करें.'
फाइनेंशियल मदद के साथ ही मार्कंड अधिकारी ने कहा कि जो लोग अपने घरों में रह कर लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं वो भी समाज में अपना योगदान दे रहे हैं. श्री अधिकारी ब्रदर्स के फेमस सीरियल 'श्रीमान श्रीमती' का दूरदर्शन पर वापस टेलीकास्ट शुरू हुआ है, ताकि लोग घर में बैठे बोर ना हों.
देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे