Tuesday, 26 May 2020

कोरोना संकट के बीच न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, 12 साल के करियर को कहा अलविदा


न्यूजीलैंड के अनुभवी क्रिकेटर स्टीफन मडरेक ने संन्यास की घोषणा कर दी है। स्टीफन कैंटरबरी क्रिकेट और क्रिकेट वेलिंग्टन की ओर से खेलते रहे हैं। उन्होंने 12 साल के अपने पेशेवर करियर के बाद घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।
वेलिंगटन में जन्मे स्टीफन मडरेक ने दोनों प्रांतों के लिए 87 प्रथम श्रेणी, 71 लिस्ट ए और 58 टी 20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 18 शतकों के साथ 9 हजार से ज्यादा रन बनाए।
उनके नाम वेलिंगटन की ओर से प्रथम श्रेणी के एक सीजन (2014-15) में सबसे ज्यादा 998 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। कैंटरबरी की ओर से खेलने के दौरान मडरेक का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 46 और लिस्ट ए क्रिकेट में 40 का औसत रहा। उन्होंने 2018-19 सीजन के लिए 'बैट्समैन ऑफ द ईयर' का खिताब जीता था।
संन्यास की घोषणा करते हुए मडरेक ने कहा, "मैं भाग्यशाली रहा हूं कि अपने पूरे करियर में महान टीम के साथी, कोच और सहयोगी स्टाफ के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर पाया।"
उन्होंने कहा, "मैंने अपनी स्कूल टीम, आयु समूह टीम और क्लब क्रिकेट से लेकर वेलिंगटन फायरबर्डस और कैंटरबरी पुरुषों की टीम में खेलते हुए शानदार यादें बटोरी हैं। मैं बहुत भाग्यशाली रहा कि मुझे दो बहुत ही प्रतिष्ठित एसोसिएशन प्रतिनिधित्व और कप्तानी करने का मौका मिला।"