Friday, 29 May 2020

22 साल की उम्र में रातोंरात स्टार बना था ये एक्टर अब हो गई ऐसी हालत, पहचाना भी हुआ मुश्किल


30 साल पहले आई फिल्म आशिकी से रातोंरात स्टार बनने वाले राहुल रॉय पिछले कई सालों से गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। फिल्म आशिकी में उन्होंने 22 साल की उम्र में डेब्यू किया था। फिल्म हिट होने के साथ राहुल के पास फिल्मों के ऑफर्स की लाइन लग गई। हालांकि, पहली फिल्म हिट होने के बाद भी वे इंडस्ट्री में सिक्का जमाने में कामयाब नहीं हुए। कुछ फिल्मों में काम करने के बाद अचानक वे गायब हो गए। लेकिन अब वे फिल्म आगर से कमबैक कर रहे हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर कनु बहल है।
'आशिकी' रिलीज होने के 30 साल बाद अब राहुल रॉय का वो क्रेज नहीं है। यहां तक कि उनका लुक भी काफी बदल चुका है। वैसे, यह लुक उन्होंने अपनी फिल्म 'आगरा' के लिए रखा है। लेकिन 52 साल की उम्र में उनके चेहरे पर बुढ़ापा झलकने लगा है। यहां तक उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है।
फिल्मों के अलावा राहुल 'बिग बॉस सीजन 1' में भी नजर आए थे। इस शो के दौरान वह ज्यादातर चुपचाप ही रहे और आखिर में बिग बॉस जीतने में कामयाब रहे थे।
राहुल फिलहाल मुंबई में रहते हैं। उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है। माना जा रहा है कि ये फिल्म राहुल के करियर का टर्निंग प्वॉइंट साबित हो सकती है। ये एक फैमिली ड्रामा है, जिसमें उनके साथ प्रियंका बोस, मोहित अग्रवाल, रूहानी शर्मा, विभा छिब्बर, सोनल झा और आंचल गोस्वामी नजर आएंगे।
राहुल की स्कूलिंग लॉरेंस स्कूल सनावर (हिमाचल प्रदेश) से हुई। उन्होंने फैशन मॉडल राजलक्ष्मी खानविलकर उर्फ रानी से शादी की। हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया। राहुल की डेब्यू फिल्म 'आशिकी' 6 महीने तक हाउसफुल चली थी। इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद डायरेक्टर-प्रोड्यूसर्स में उन्हें अपनी फिल्म में साइन करने की होड़ लग गई थी। यहां तक कि राहुल ने सिर्फ 11 दिनों में 47 फिल्में साइन कर ली थीं।
राहुल ने एक इंटरव्यू में बताया था- 'आशिकी' के सुपरहिट होने के बाद लगा कि मुझे इसका फायदा नहीं मिल रहा था। मैं परेशान होकर महेश भट्ट के पास पहुंचा। उन्होंने कहा कि लोग देख रहे हैं अभी तुम्हें। इसके 6 महीने बाद मेरे पास लगातार फिल्मों के ऑफर आने लगे। एक दिन में तीन-तीन फिल्मों की शूटिंग करता था। बाद में मुझे ऐसा लगा कि मैंने बहुत सी फिल्में साइन कर लीं हैं और मेरे लिए 24 घंटे काम करना बेहद मुश्किल है।
राहुल ने बताया था- अफेयर की गॉसिप की वजह से मुझ पर तीन बार अटैक हो चुका है। मेरी गाड़ी का एक्सीडेंट कराया जा चुका है। मैं एक्सीडेंट के बाद हॉस्पिटल से इलाज करवाकर घर पहुंचता तो पता चलता कि फोन पर लोग मेरे मरने की बातें कर रहे हैं। इन सबके पीछे की वजह एक्ट्रेसेस के साथ लिंकअप की खबरें हुआ करती थीं।