Tuesday, 26 May 2020

आखिर क्यों 24 घंटे में अमिताभ बच्चन को करनी पड़ी थी जया से शादी, दिलचस्प है लव स्टोरी


बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस जया बच्चन फिल्म इंडस्ट्री की हिट एक्ट्रेसेस में शुमार रही हैं। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। आज जया बच्चन का जन्मदिन है। उनका जन्म 9 अप्रेल, 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था। अमिताभ और जया की जोड़ी बॉलीवुड में काफी फेमस है। जया और अमिताभ ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। दोनों की लवस्टोरी और शादी बेहद ही दिलचस्प है। तो चलिए जानते हैं उनकी लवस्टोरी…
शहंशाह अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी साल 1973 में हुई थी। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर हुई थी। जब सेट पर अमिताभ ने जया को देखा तो देखते ही रह गए। वह पहली नजर में ही उनसे प्यार कर बैठे थे। लेकिन जया को अमिताभ बिल्कुल पसंद नहीं आए थे। वहीं बिग बी सेट पर जया को छुप-छुप कर देखते थें। ये बात जया पसंद नहीं थी और उन्होंने इसकी शिकायत डायरेक्टर से कर दी थी। हालांकि बाद में दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी।

वहीं कब प्यार में बदल गया दोनों को पता ही नहीं चला।
एनडीटीवी इंडिया में छपी खबर के अनुसार, 'जया और अमिताभ बच्चन फिल्म 'जंजीर' में एक साथ काम कर रहे थे। सारी टीम ने फैसला लिया कि अगर फिल्म सफल होगी तो हम लोग लंदन छुट्टियों पर जाएंगे। लंदन जाने के लिए जब बिग बी ने जब अपने पिता से बात कि तब उन्होंने पूछा कि उनके साथ और कौन-कौन जा रहा है। जया का नाम सुनते ही उन्होंने कहा कि बिना शादी किए वह अमिताभ को जया के साथ लंदन नहीं जाने देंगे। इस पर बिग बी ने कहा ठीक है, वह कल ही शादी कर लेते हैं। फिर क्या था अगले ही दिन शादी कर के दोनों लंदन के लिए निकल गए।