Thursday, 14 May 2020

स्त्री हो या पुरुष किसी को भी अत्यधिक ये 3 काम नहीं करना चाहिए, सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

1) स्त्री हो या पुरुष किसी को भी अधिक समय तक नहीं सोना चाहिए। खासकर रात के समय जल्दी सो जाएं और सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठ जाएं, क्योंकि उस समय सबसे साफ और शुद्ध वातावरण मिलता है। जो कि शरीर के लिए सबसे अच्छा है। इसलिए स्त्री हो या पुरुष किसी को भी लिमिट से अधिक नहीं सोना चाहिए। अन्यथा शरीर में रोग प्रवेश करने लगते हैं।

Third party image reference
2) हर स्त्री या पुरुष को स्नान करते समय ज्यादा समय नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि लंबे समय तक स्नान करने से आपके स्वास्थ्य पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है। जिसकी वजह से स्वास्थ्य से संबंधित बीमारियां उत्पन्न होने लगती है। जैसे कि खांसी, जुखाम, सर्दी आदि|

Third party image reference
3) स्त्री हो या पुरुष किसी को भी रात में अत्यधिक भोजन नहीं करना चाहिए। क्योंकि रात के समय आप कोई कार्य नहीं करते हैं। बल्कि आप सो जाते हैं। इस वजह से खाना पचाने के लिए आपके शरीर को अधिक मेहनत करनी पड़ती है। इसलिए रात के समय अधिक भोजन नहीं करना चाहिए।
दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं साथ ही इस खबर को लाइक और शेयर करें अगर आप मेरे चैनल पर नए हैं तो पीले रंग के बटन को दबाकर मेरे चैनल को फॉलो जरूर करें ताकि रोज ऐसी जानकारी आपको मिलती रहे धन्यवाद ।