Thursday, 21 May 2020

3 दिन में चेहरे को इतना गोरा कर देगा ये फार्मूला की हैरान हो जायेंगे, एक बार जरूर आजमाए

आजकल के ज़माने में व्यक्ति के पास उसके चेहरे के लिए समय ही नहीं रहता है। समय की कमी से व्यक्ति अपने चेहरे पर ध्यान भी नहीं दे पाते हैं. जिसकी वजह से उनके चेहरे की रंगत धीरे-धीरे कम होने लगती है। इस रंगत को पाने के लिए कई सारे व्यक्ति कई तरह के उपाय करते हैं.
बाजार से ब्यूटी प्रोडक्ट्स क्रीम लेकर चेहरे पर लगाते हैं लेकिन ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स चेहरे को गोरा दिखाते हैं पर सिर्फ कुछ देर के लिए ही और ऐसी क्रीम निरंतर इस्तेमाल चेहरे को बेजान हो जाता है। इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है. जिसके इस्तेमाल से आप बेहद आसानी से अपने चेहरे को गोरा बना सकते है.
इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको सिर्फ दही, चंदन पाउडर और हल्दी की जरूरत पड़ेगी। इस नुस्खे को बनाने का तरीका भी काफी आसान है. आइये जानते है इस नुस्खे को कैसे बनाना है.

Third party image reference
  • इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी लीजिये और उसमे।
  • आधा चम्मच चन्दन पाउडर डालिये।
  • आधी छोटी चम्मच हल्दी पाउडर डालिये।
  • फिर उसमे एक चम्मच दही डालकर सब चीजों को अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट बना लीजिये।

Third party image reference
  • पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए फ्रीजर में रख दें।
  • 10 मिनट के लिए फ्रिज में रखने के बाद पेस्ट को बाहर निकाल कर चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट सूखने के लिए छोड़ दें।
  • 15 से 20 मिनट बाद जब पेस्ट सूख जाये तब चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें।

Google.com
इस पेस्ट को इस्तेमाल करने के बाद आपको कुछ घंटो तक अपने चेहरे पर साबुन या किसी भी तरह के केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करना है. इसीलिए इस पेस्ट को रात में सोने से पहले ही इस्तेमाल करे.खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.
अगर आप चेहरे के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है, हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा.
अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो जरूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसके लिए हम आपसे माफी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज्यादा से ज्यादा पसंद आये और आप हमारी खबरों के जरिये अपने आप को स्वस्थ बना सके.