Thursday, 21 May 2020

98% लोग नहीं जानते है चेहरे पर बर्फ रगड़ने से जुड़ी ये सच्चाई, एक बार जरूर जान लो

बर्फ का इस्तेमाल ज़्यादातर लोग पानी को ठंडा करने के लिए करते है लेकिन बहुत ही कम लोग जानते है की बर्फ का इस्तेमाल आप पनि त्वचा के लिए भी कर सकते है और अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते है. आज हम आपको बताने जा रहे है की बर्फ के इस्तेमाल से कौन से रोग खत्म हो जाते है.
बर्फ को इस्तेमाल करने के दौरान इस बात का ध्यान हमेशा रखें कि आपकी त्वचा पैर सीधे बर्फ को न लगाए. अगर ऐसा होता है तो बहुत अधिक ठंड से त्वचा लाल हो सकती है. एक मुलायम कपड़े में बर्फ को लपेट लें और उसके बाद अपने चेहरे पर बर्फ को लगाए।
खूबसूरत त्वचा के लिए

Google.com
चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिससे चेहरे पर चमक आती है. साथ ही बर्फ रिंकल और बढ़ती उम्र के निशान कम करने में भी मददगार होता है. अगर आपको और अच्छा परिणाम चाहिए तो आप फलों के जूस को आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा लीजिए और फिर उसे चेहरे पर लगाए कीजिए.
मुंहासे दूर करने के लिए

Google.com
चेहरे पर लाल निशान आते ही उस पर बर्फ से मसाज कर सकते हैं. अगर आपको और अच्छा परिणाम चाहिए तो आप नीम या पुदीने की पत्तियों को उबालकर उस पानी को जमकर बर्फ बना लीजिये और उस बर्फ से मुंहासे पर मसाज करने से मुहांसे की समस्या दूर हो जायगी।
काले घेरों के लिए

Google.com
आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर करने के लिए भी बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये फायदेमंद होने के साथ ही सुरक्षित भी हैं. अगर आपको अच्छा परिणाम चाहिए तो आप खीरे के रस और गुलाब जल को जमकर बर्फ बना ले और उस बर्फ से अपने काले घेरों पर मसाज करे.
अगर आप चेहरे पर बर्फ रगड़ने के बारे में कोई सवाल पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए पिले बटन पर क्लिक करके आप हमसे कोई भी सवाल पूछ सकते है.आपको ये खबर पसंद आयी हो तो नीचे दिए गए दिल पे एक बार ज़रूर क्लिक करे और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करे.
हमे फॉलो ज़रूर करे ताकि हमारी हर खबर आपको मिलती रहे. अगर आप कोई दूसरी खबर पढ़ना चाहते है तो हमे कमेंट करके ज़रूर बताइए, हम आपकी पसंद की खबर को जल्द से जल्द पोस्ट करने की कोशिश करेंगे.