Thursday, 21 May 2020

ठेले पर फल बेचने को मजबूर ये मशहूर एक्टर, आयुष्मान के साथ कर चुका है काम


पिछले साल आई आयुष्मान खुर्राना की सुपर हिट कॉमेडी फिल्म ड्रीम गर्ल में नजर आने वाले एक्टर सोलंकी दिवाकर लॉकडाउन की वजह से आर्थिक तंगी झेल रहे हैं।
पिछले कुछ महीनों से पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। देश में आए दिन इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढती जा रही है। सरकार की ओर से इस वायरस पर काबू पाने के लिए देश में लॉकडाउन के चौथे चरण की भी घोषणा कर दी गई है। देश में लगभग पिछले 2 महीनों से लॉकडाउन लागू है। ऐसे में पूरे देश की अर्थव्यवस्था गड़बड़ा गई है। क्योंकि लॉकडाउन की वजह से सारे काम-धंधे बंद पड़े हैं। ऐसे में फिल्म जगत पर भी इसका असर दिख रहा है। क्योंकि सभी फिल्मों की भी शूटिंग को रोक दिया गया है। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुर्राना के साथ काम कर चुके एक एक्टर आर्थिक तंगी कके चलते फल बेचने पर मजबूर है।
आर्थिक तंगी के चलते बेच रहा फल
पिछले साल आई आयुष्मान खुर्राना की सुपर हिट कॉमेडी फिल्म ड्रीम गर्ल में नजर आने वाले एक्टर सोलंकी दिवाकर कोरोना वायरस-लॉकडाउन की वजह से आर्थिक तंगी झेल रहे हैं। जिसके चलते अपने परिवार का पेट पालने के लिए उन्हें दिल्ली में फल बेचने पड़ रहे हैं। जिससे वो अपने परिवार का खर्च उठा सकें। एक्टर सोलंकी दिवाकर ड्रीम गर्ल के अलावा मनोज वाजपायी और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म सोनचिड़िया में भी नजर आ चुके हैं।
ये भी पढ़ें-   
सोलंकी को भले ही लोग नाम से न जानते हो लेकिन उनके काम से जरूर पहचान जायंगे। एक्टर सोलंकी ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से मुझे अपनी और अपने परिवार की जरुरतों का ध्यान रखना है। मुझे मकान का किराया देना है और अपने परिवार को पेट भी पालना है। इसलिए मैंने फिर से फल बेचना शुरू कर दिया है।
ऋषि कपूर के साथ मिला था फिल्म में छोटा सा रोल
सोलंकी ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से फिल्म की शूटिंग पोसपोन हो गई है। अगली फिल्म में सोलंकी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता फिल्म में ऋषि कपूर के साथ एक छोटा सा रोल करने वाले थे। लेकिन लॉकडाउन की वजह से शूटिंग शुरू ही नहीं हो पाई। और इस बीच अभिनेता ऋषि कपूर भी हम सब को छोड़ कर इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। सोलंकी ने कहा कि उन्हें इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि वो उनके साथ अभिनय नहीं कर पाए।
ये भी पढ़ें-   
सोल्नाकी मूलरूप से ताज नगरी आगरा के रहने वाले हैं। लेकिन पिछले 25 वर्षों से अपना जीवन राजधानी दिल्ली में भी गुजार रहे हैं। सोलंकी ने बताया कि वो रोज सुबह जल्दी उठते हैं ताकि वहां की ओखला मंडी तक जा कर फलों की बिक्री कर सकें। दिल्ली की बड़ी थोक फल मंडी है। एक्टर ने आगे बढ़ने के लिए खुद को रोका नहीं और एक्टिंग के साथ- साथ पेट पालने के लिए कई काम और भी किए हैं।