Tuesday, 26 May 2020

रूठे अमिताभ बच्चन को कुछ ऐसे मनाती थीं जया बच्चन, हर पत्नी के काम सकती हैं उनकी ये टिप्स


बॉलीवुड के स्टार कपल्स में से एक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी को 46 साल हो गए हैं। दोनों ने 3 जून 1973 को शादी की थी। हर पति-पत्नी की तरह दोनों के रिश्ते में एक-दूसरे से रूठने और फिर उनको मनाने जैसा बिहेवियर शामिल था लेकिन क्या आप जानते हैं जब जया बच्चन की किसी बात को लेकर अमिताभ बच्चन उनसे रूठ जाते थे तो अभिनेत्री कुछ इन तरीकों से उनको मानती थीं। जी हां, आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके से बता रहे हैं जो आपके भी रूठे हुए पति को मनाने में आपके काम आएंगे।अगर आपकी किसी गलती की वजह से आपके पति आपसे नाराज हैं, तो ऐसें में सबसे पहले आपको यही कोशिश करनी चाहिए कि आप अपनी गलती को स्वीकारें और उनसे अपनी गलती की माफी मांगें। लेकिन इस बीच इस बात का ध्यान रखें कि गुस्सा शांत हो जाने के बाद आप उस बात का बतंगड़ न बनाएं वरना घर में फिर बिना बात क्लेश होगी।
महिलाओं की तरह पुरूष भी टीवी पर अपनी पसंदीदा चीजों को देखना चाहते हैं जैसे कभी कभार क्रिकेट देखना या फिर अकेले में वीडियो गेम खेलना। ऐसे में अगर आपके पति भी ऐसा करते हैं तो उन पर नाराज होने के बजाए उनका साथ दें। उनके साथ मिलकर उनका कोई फेवरेट गेम खेलें या फिर उनकी क्रिकेटबडी बनें। ऐसे में अगर वो आपकी किसी बात पर नाराज भी होंगे तो जल्द ही उनका गुस्सा ठंडा हो जाएगा।
कई बार ऐसा देखा गया है कि ज्यादातर पति अपनी पत्नी के आलसी बिहेवियर को लेकर भी उनसे गुस्सा रहते हैं। उनकी अपनी पत्नी से शिकायत बस इतनी सी होती है कि वो खुद का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखती। ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि आपके पति कभी आप पर गुस्सा न करें और न ही उनका ध्यान किसी दूसरी महिला पर जाए तो इसके लिए सबसे पहले आपको खुद का ध्यान रखना होगा। अपने लुक्स से लेकर अपने कपड़े पहनने के तरीकों में समय के साथ बदलाव करें।
किसी ने ठीक ही कहा है कि पति के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। ऐसे में अगर आपके पति आपकी किसी बात पर गुस्सा हैं तो आप उनके पसंद की कोई स्वादिष्ट सी डिश बनाकर भी उन्हें खुश कर सकती हैं। यकीन मानिए आपके इस प्रयास को देखकर उनका गुस्सा झट से दूर हो जाएगा।
कई बार ऐसा होता है कि ऑफिस में काम के प्रेशर के चलते वो बेवजह चिड़चिड़े हो जाते हैं जिससे उनका सारा गुस्सा घर आकर आप पर उतर जाता है। ऐसी स्थिति में अपने पति से झगड़ा करने की बजाए आप उनकी परेशानी का कारण जानने की कोशिश करें और उन्हें इस बात का यकीन दिलाएं कि आप दोनों साथ में मिलकर इस प्रॉब्लम का हल निकालेंगे।