Wednesday, 27 May 2020

विदाई के वक्त भाग गई दुल्हन, दुखी दूल्हे को गाँव वालो ने दिया ऐसा गिफ्ट कि हो गया खुश


दोस्तो आज हम आपको हमारी इस पोस्ट से एक ऐसी रोचक घटना के बारें में बताने जा रहे है, जिसके बारें में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दोस्तो यह रोचक घटना बिहार के गोपालगंज का है, जहां की रहने वाली लड़की की शादी कुशीनगर क्षेत्र के लडके सुधीर कुमार से तय हुई थी।
अच्छे खासे रस्मो रिवाज के साथ में दोनों की शादी भी हुई। इस शादी के बाद में अब बारी आयी दूल्हन की विदाई की, लेकिन जब दुल्हन को खोजा गया तो वो तो मिली ही नहीं दोस्तो इस पर सभी लोग हैरान हो गये।
बाद में पता चला कि वो तो प्रेमी के साथ भाग गयी है। अब काफी ज्यादा बखेड़ा खड़ा हुआ और लडके वालो ने पुलिस को बुलाया, तो वहाँ से दुल्हन के घर वाले भी भाग गये। अब मामला काफी ज्यादा बढ़ गया था तो गाँव के लोग भी जुट गये और उन्होंने कहा अब जो हो गया सो तो हो गया उसे बदला नही जा सकता है।
गाँव के बड़े और गणमान्य लोगो ने उन्हें सुझाव दिया, कि वो चाहे तो वो उनकी एक दूसरी लडकी से शादी करवा सकते है। इसके बाद दूल्हे और उसके घर वालो को भी ये प्रस्ताव पसंद आया और सुधीर कुमार की शादी उसी गाँव की लडकी सुनीता से करवा दी गयी। इसके बाद दूल्हा खुशी खुशी अपनी बरात और दुल्हन लेकर के वापिस लौट गया।