Saturday, 16 May 2020

किसान ऐसे कटहल से गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने कर रहा तैयारी, वजन जानकर चौंक जाएंगे


दुनिया इस समय कोरोना वायरस से परेशान हाल है और अपने घरों में कैद है. इसी बीच केरल में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां कटहल की खेती करने वाले एक किसान परिवार ने इतना भारी कटहल उगाया कि अब वह इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने की तैयारी में है.
आपको बता दें कि दरअसल, केरल के कोल्लम स्थित एडमुलक्कल के एक किसान ने 50 किलो से ज्यादा और करीब एक मीटर लंबा कटहल उगाया है. इस कटहल का पूरा पूरा वजन 51.4 किलोग्राम है. इस कटहल की कई तस्वीरें न्यूज एजेंसी एएनआई ने पोस्ट की हैं.कटहल को उगाने वाले परिवार के एक सदस्य जॉनकुट्टी ने कहा कि कटहल का वजन 51.4 किलोग्राम से अधिक है.
वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए करते हुए उन्होंने कहा कि अबतक सबसे भारी कटहल का वजन 42.72 किलोग्राम है, जो पुणे में पाया गया था. इसलिए मैंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के लिए आवेदन भी कर दिया है.कटहल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं जिन्हें देखकर हर कोई हैरान हो रहा है.
बता दें कि यह कटहल चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग इन तस्वीरों को शेयर कर रहे हैं और तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.इसके अलावा कुछ लोग जॉनकुट्टी और उनके परिवार को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवाने के लिए शुभकामनाएं भी दे रहे हैं.