Thursday, 21 May 2020

आज ही कर लें राई का उपाय, जीवन के सभी दुखों का हो जायेगा नाश


राई देखने में बेहद ही छोटी सी होती है और इसके साथ कई सारे चमत्कारी टोटके जुड़े हुए हैं। महज छोटी सी राई की मदद से कई परेशानियों को आसानी से हल किया जा सकता है और इनसे सदा के लिए राहत पाई जा सकती है। लाल किताब में राई के अनेकों टोटके बताए गए हैं और इन्हीं टोटके में से कुछ महत्वपूर्ण टोटके हम आपको बताने जा रहे हैं।
लाल किताब में बताए गए राई के टोटके
दुर्भाग्य दूर करने का टोटका
दुर्भाग्य से निजात पाने के लिए राई का ये टोटका करके देखें। इस टोटके को करने से दुर्भाग्य दूर हो जाएगा और अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। राई के इस टोटके के तहत आप एक पानी भरे घड़े में राई के पत्ते और राई डाल दें। फिर इस पानी से स्नान कर लें। इस पानी से नहाने से आपका दुर्भाग्य दूर हो जाएगा। इतना ही नहीं रोगों को नष्ट करने में भी ये पानी कारगर साबित होता है। आप शनिवार के दिन ही इस पानी से स्नान करें।
बुरी नजर का टोटका
बुरी नजर से बचाने के लिए भी आप राई का प्रयोग कर सकते हैं। लाल किताब में बताए गए टोटके के अनुसार राई की मदद से बुरी नजर को आसानी से उतारा जा सकता है। बुरी नजर लगने पर आप बस राई के सात दाने ले लें और इनमें नमक को मिल दें। फिर जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके ऊपर से ये राई फिरा दें। फिर इस राई को जलती आग में डाल दें। इस बात का ध्यान रखें की जब आप राई को व्यक्ति के सिर के ऊपर से घूमाएं तो ये आपके बाएं हाथ में हो।
मंगल, शनि और राहु ग्रह हो शांत
शनि, मंगल और राहु ग्रह को शांत करने के लिए राई का ये टोटका कारगर साबित होता है। इस टोटके के अनुसार आप मिर्च, राई व नमक को पीड़ित व्यक्ति के सिर से वार कर आग में डाल दें। दरअसल मिर्च मंगल का, राई शनि का और नमक राहु का प्रतीक है और इन तीनों चीजों को एक साथ आग में डालने से कुंडली में इन ग्रहों का दोष दूर हो जाता है और ये शांत हो जाते हैं। वहीं जब आप इन तीनों चीजों को आग में डालें और आग से तीखी गंध न आए तो समझ लें कि ये टोटका सफल हुआ है।
चिड़चिढ़ापन दूर करे
कई लोगों को चिड़चिढ़ापन हो जाता है और चिड़चिढ़ापन आने से लोग सही से बात नहीं करते हैं और छोटी सी बात पर ही गुस्सा हो जाते हैं। अगर आप भी इस चीज से परेशान हैं तो राई के इस उपाय को करें। लाल किताब में राई का बताया गया ये उपाय बेहद ही मददगार होता है और इस उपाय को करने से चिड़चिढ़ापन खत्म हो जाता है। चिड़चिढ़ापन होने पर अपने ऊपर से राई और मिर्ची उसार कर जला दें और जब ये आग में जलें तो इसे देखते रहें। ऐसा करने से चिड़चिढ़ापन खत्म हो जाएगा।
करें दान
लाल किताब में राई का दान करना भी शुभ माना गया है और इसका दान करने से गुरु ग्रह शांत रहता है और साथ में ही बुरी नजर का दोष भी खत्म हो जाता है। आप गुरुवार के दिन राई का दान किसी गरीब व्यक्ति को कर दें। लाल किताब में बताए गए राई के इन उपायों को आप जरूर करके देखें। ये उपाय बेहद ही कारगर हैं और इसका असर जरूर होगा।