Tuesday, 19 May 2020

जीवन की परेशानियों से मुक्ति दिलाएंगे हींग के ये उपाय, जानें और आजमाए


भारतीय मसालों में हींग का भी उपयोग किया जाता हैं जो कि स्वास्थ्य के लिहाज से भी उचित मानी जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हींग का ज्योतिषीय महत्व भी बहुत माना जाता हैं। जी हाँ, हींग की मदद से कुछ उपाय कर आप अपने जीवन की कई परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं और अपना भाग्य चमका सकते हैं। तो आइये जानते हैं इस कड़ी में हींग के उन उपायों के बारे में जो आपको जीवन की परेशानियों से मुक्ति दिलाएंगे।

जादू-टोना का असर होगा कम
अगर आपके परिवार के सदस्य पर किसी ने जादू-टोना कर दिया है तो उस सदस्य को हींग के पानी कुल्ला करवाएं। लगातार ऐसा करने से जादू-टोना का असर खत्म हो जाएगा।
घर से दूर होगी नकारात्मक शक्तियां
घर से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए पांच ग्राम हींग, पांच ग्राम कपूर और पांच ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें। इसके बाद पाउडर को राई के बराबर गोलियां बनाकर दो हिस्सों में बांटकर रख दें। तीन दिनों तक एक हिस्से को सुबह और एक हिस्से को शाम को जलाएं। ऐसा करने से बुरी नजर, बुरी शक्ति सब चली जाएगी।

हर तरह के कर्ज से मिलेगी मुक्ति
21 या 41 दिनों तक हर रोज नहाने के पानी आप चुटकी भर थोड़ी सी हींग मिलाकर स्नान करें। ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति के रास्ते मिल जाएंगे। साथ ही आप हींग के साथ लाल मसुर की दाल दान कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको कभी कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
नौकरी में आपको मिलेगी सफलता
अगर आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं और थोड़े घबरा रहे हैं तो एक ग्राम हींग हाथ में रखें और फिर 21 बार श्री का उच्चारण करें। इसके बाद हींग को पानी के साथ निगल जाएं और फिर घर से निकल जाएं। ध्यान रहे कि जाते समय घर की तरफ मुडकर ना देंखें। अगर आपने मेहनत की होगी तो आपको कोई परेशानी नहीं आएगी।

हर कार्य में मिलेगी सफलता
आप कोई ऐसा काम करने जा रहे हैं, जिस पर आपका भविष्य टिका है तो आप एक हींग का टुकड़ा अपने हाथ में ले लें और उसको मेन गेट तक ले जाएं। इसके बाद अपने ऊपर से तीन बार घुमाकर उत्तर दिशा की तरह फेंक दें और घर से निकलें। ऐसा करने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

ऊपरी बाधा से मिलेगी मुक्ति
आपको ऊपरी बाधा जैसे नकारात्मक शक्तियां आपको परेशान कर रही हैं तो हींग का यह उपाय जरूर फायदा देगा। इसके लिए आप लहसुन के अर्क में हींग और कपूर की टिक्की पीसकर रस में मिला लें। उस पेस्ट का काजल लगा लें। काजल लगाते समय ओम श्री हनुमते नम: मंत्र का 11 बार जप करें और फिर आंख खोलें। लगातार ऐसा करने से आपके ऊपर से बाधा दूर हो जाएगी। हालांकि यह टोटका जानकार से पूछकर ही करें।