Tuesday, 19 May 2020

लौंग का ये टोटका है कमाल, पूरी करता हर मुराद, खूब होता धन लाभ


लौंग का इस्तेमाल खाने को स्वादिष्ट बनाने या शारीरिक स्वास्थ्य के अलावा तंत्र मंत्र में किया जाता है। पूजा पाठ के कार्यों में भी लौंग का भरपूर उपयोग होता है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से लौंग के ऐसे कुछ अचूक टोटके बताने वाले हैं जिसका उपयोग करके आप अपने जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं। इसका उपयोग करके आप अपने जीवन में तरक्की हासिल करेंगे।
आइए जानते हैं लौंग के अचूक टोटके

अगर आप धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर महाबली हनुमान जी की आरती कीजिए यह उपाय करने से आपके सभी कष्ट दूर होंगे और आपको धन लाभ मिलेगा।
आप सुबह पूजा करने के पश्चात आरती करते समय दीपक में दो लौंग डालकर आरती कीजिए या कपूर में दो फूल वाले लौंग डालकर आरती कीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके सभी कार्य सरलता पूर्वक होंगे कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होगी।

अगर आप अपने घर से किसी जरूरी कार्य के लिए जा रहे हैं और जिस कार्य के लिए जा रहे हैं उसमें सफलता पाना चाहते हैं तो इसके लिए एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दीजिए और ओम श्री हनुमते नमः मंत्र का 21 बार जाप कीजिए उस नींबू को अपने हाथ मे ले जाए इससे महाबली हनुमान जी आपके सभी कार्य सिद्ध करेंगे।
अगर किसी व्यक्ति को अपने कार्य क्षेत्र में इच्छा के विरुद्ध कार्य करना पड़ रहा है तो इसके लिए लौंग का उपाय बहुत ही कारगर माना गया है कई बार ऐसा देखा गया है कि किसी मजबूरी या किसी वजह से बहुत से व्यक्ति इच्छा ना होते हुए भी कोई ना कोई कार्य करते हैं ऐसी स्थिति में उन्हीं व्यक्तियों का नुकसान होता है यदि इस प्रकार का कुछ आपके साथ भी हो रहा है तो इसके लिए आप कपूर और एक फूल वाली लौंग एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खा लीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे इच्छा के विरुद्ध कार्य होना समाप्त होगा