Tuesday, 26 May 2020

शोएब अख्तर ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- ICC ने क्रिकेट को ख़त्म कर दिया`


पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि ICC ने विगत दस वर्षों में क्रिकेट को ख़त्म करके घुटनों पर ला दिया है। स्पोर्ट्स के एक टीवी चैनल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर के साथ बात करते हुए शोएब ने सफेद गेंद के क्रिकेट में खेलने के कुछ नियमों पर नाराजगी जाहिर की, जिसने इस प्रारूप को बैट्समैन का मददगार बना दिया है।
दरअसल, मांजरेकर ने शोएब से सवाल किया था कि सीमित ओवरों के मैच में तेज गेंदबाज धीमे हो रहे हैं और स्पिनर तेज गेंद फेंक रहे हैं, इस पर आपकी क्या राय है । इसके जवाब में शोएब ने कहा कि,''मैं साफ साफ कहूं। ICC क्रिकेट को खत्म कर रही है। मैं खुलेआम कह रहा हूं कि ICC ने विगत दस वर्षों में क्रिकेट को खत्म कर दिया है। '' दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर का मानना है कि प्रति ओवर बाउंसरों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिये क्योंकि अब दो नई गेंद है और सर्कल के बाहर ज्यादातर वक़्त चार ही फील्डर होते हैं।
रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से क्रिकेट जगत में मशहूर पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब ने आगे कहा कि आईसीसी से पूछिये कि पिछले दस साल में क्रिकेट का लेवल बढ़ा है या कम हुआ है। अब शोएब बनाम सचिन मुकाबले कहां हैं। तेंदुलकर के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि,''मैं कभी उनके साथ आक्रामक नहीं होता था क्योंकि विश्व के इस सर्वश्रेष्ठ बैट्समैन के लिये मेरे दिल में काफी सम्मान रहा है। लेकिन मैं उनके बल्ले को खामोश रखने की पूरी कोशिश करता था। जैसे भारत के 2006 के पाकिस्तान दौरे पर वह टेनिस एलबो से जूझ रहे थे, तो मैंने उन्हें ज्यादा से ज्यादा बाउंसर डाले, ताकि वह हुक या पूल नहीं लगा सके।''