Wednesday, 10 June 2020

भारत के 5 सबसे कम मुस्लिम आबादी वाले राज्य, पहला नाम जानकर यकीन नहीं करोगे

5. नागालैंड

Third party image reference
नागालैंड भारत का पांचवा ऐसा राज्य है जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम मुस्लिम आबादी निवास करती है। इस राज्य में निवास करने वाले मुस्लिमों की कुल जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का 2.5% के आसपास है।
4. ओडिसा

Third party image reference
ओडिशा भारत का चौथा ऐसा राज्य है जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम मुस्लिम आबादी निवास करती है। इस राज्य में निवास करने वाले मुस्लिमों की कुल जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का लगभग 2.2% के आसपास है।
3. हिमाचल प्रदेश

Third party image reference
हिमाचल प्रदेश भारत का तीसरा ऐसा राज्य है जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम मुस्लिम आबादी निवास करती है इस राज्य में निवास करने वाले कुल मुस्लिमों की जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का 2.2% लगभग के आसपास है।
2. सिक्किम

Third party image reference
सिक्किम भारत का ऐसा राज्य जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम मुस्लिम आबादी निवास करती है। इस राज्य में मुस्लिमों की कुल जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का लगभग 1.6% के आसपास है।
1. मिजोरम

Third party image reference
मिजोरम भारत का पहला ऐसा राज्य है जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सर्वाधिक मुस्लिम आबादी निवास करती है। इस राज्य में निवास करने वाले कुल मुस्लिम लोगों की जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का लगभग 1.4% के आसपास है।