Friday, 12 June 2020

ये है जीबी रोड के कोठा नंबर 50 में रहने वाली 24 साल की लड़की कहानी, पढकर आ जायंगे आँखों में...

बता दें के रविना को 50 हजार पूरे करने में चार साल लग गए और चार साल बाद वो एक रवि नाम के व्यक्ति से मिली और उसके साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगी,रवि ने रविना से वादा किया था कि यहां से निकालकर कोई दूसरा काम दे देगा।

फिर मिला धोखा अलग होने का किया फैसला



भले ही रविना ने जीबी रोड की गलियां छोड़ दी थी लेकिन उसे दोबारा वहीं जाना पड़ा,और वजह थी रवि को जुआ और शराब पीने की लत। रविना दोबारा जीबी रोड जाने लगी और उसे जो भी पैसे मिलते रवि सारे पैसे छीन लेता।

मारपीट करता, पैसे भी छीन लेता और इतना ही नहीं रविना को एक बच्चा भी हो गया और रवि-रविना के साथ मारपीट करता, पैसे भी छीन लेता। ये काफी समय तक चलता रहा और कुछ समय बाद रविना ने इस बच्चे को अपने घर कर्नाटक भेज दिया।

एक बार फिर रविना ने अलग होने का किया फैसला तीन साल बाद रविना ने रवि से अलग होने का फैसला किया। लेकिन रवि इसके लिए तैयार नहीं था और रविना यहां से जाना चाहती थी

और एक नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहती थी। उसने एक बार भागने की कोशिश भी की लेकिन रवि उसके पीछे आ गया और उसके बाल पकड़कर उसे घसीटते हुए वापस ले जाने लगा।

दिल्ली महिला आयोग की मदद


जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग की मदद रविना को एक दिन दिल्ली महिला आयोग की वीमेन हेल्पलाइन के बारे में पता लगा और रविना ने हेल्पलाइन 181 पर कॉल की। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति के निर्देश पर रविना को आयोग के पास भेजा गया और रविना ने आयोग को सारी कहानी बताई