Sunday, 14 June 2020

सुशांत सिंह राजपूत अधूरी छोड़ गए ये फिल्में- इन 5 बॉलीवुड फिल्मों पर कर रहे थे काम

स्मृति शेष: पढ़ाई में बहुत होशियार ...
रविवार, 14 जून 2020 को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। अभिनेता ने अपने मुंबई आवास में आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले में जांच कर रही है। टेलीविजन और फिल्मों का लोकप्रिय चेहरा रहे सुशांत सिंह राजपूत ने हाथों में अभी चार से पांच फिल्में थीं, जिन फिल्मों पर वो काम करने वाले थे। लेकिन अब ये फिल्में अधूरी ही रह गई।
सुशांत की जिंदगी के साथ ही खत्म हुआ उनका सफर, उनके सपने। टेलीविजन के सुपरस्टार सुशांत ने जब फिल्मों में एंट्री ली थी, तो डेब्यू के साथ ही उन्हें आने वाले समय का सुपरस्टार घोषित कर दिया गया था। फिल्म धोनी के साथ उन्होंने 100 करोड़ी क्लब में भी अपनी जगह बना ली थी।
लेकिन इन सबके बीच सुशांत के कई प्रोजेक्ट्स ऐसे रहे, जो लंबे समय तक पाइरलाइन में ही रह गए। 2019 में हुए एक इंटरव्यू के दौरान सुशांत ने बताया था कि केदारनाथ के बाद, फिलहाल उनके पास 12 फिल्मों के ऑफर हैं।
इन फिल्मों पर काम कर रहे थे सुशांत सिंह राजपूत-

दिल बेचारा

अंग्रेज़ी फिल्म The fault in our stars की रीमेक है.. दिल बेचारा।मुकेश छाबरा इस फिल्म से डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं वहीं फिल्म से संजना सांघी भी अपना डेब्यू कर रही हैं। ये फिल्म बनकर तैयार है और जल्द ही एक ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ हो सकती है।

राइफलमैन

2019 में सुशांत ने अपनी अगली फिल्म 'राइफलमैन' की घोषणा की थी। यह 1962, इंडिया-चाइना वॉर के हीरो राइफलमैन जसवंत सिंह की कहानी थी।

इमरजेंस

‘शिप ऑफ थिसियस' फेम फिल्ममेकर आनंद गांधी की अगली फिल्म एक साइंस-फिक्शन फिल्म है। यह चार साइंटिस्टों के बारे में है, जो दुनिया को बचाने के लिए एक महामारी से लड़ रहे हैं। इस फिल्म के लिए पहले इरफान खान को अप्रोच किया गया था, लेकिन उनका निधन हो गया। जिसके बाद सुशांत यह फिल्म करने वाले थे।

तकदुम

निर्दशक होमी अदजानिया की फिल्म तकदुम में सुशांत और परिणीति चोपड़ा के साथ नजर आने वाले थे। लेकिन फिल्म टल गई

बीच में रह गई थीं ये फिल्में

इसके साथ ही सुशांत शेखर कपूर के साथ एक फिल्म पर काम कर रहे थे। इसका नाम था ‘पानी'। इस प्रोजेक्ट के लिए बहुत सारी तैयारियां, रिसर्च और रिहर्सल्स हुईं। लेकिन बाद में प्रोडक्शन कंपनी यशराज फिल्म्स ने इस प्रोजेक्ट से हाथ पीछे खींच लिया और फिल्म लटक गई।
वहीं, सुशांत चंदा मामा दूर के नाम की अंतरिक्ष आधारित फिल्म भी करने वाले थे। लेकिन बजट की वजह से फिल्म अटकी हुई थी।