Friday, 12 June 2020

65 वर्षीय ससुर ने खुद से 42 साल छोटी बहू से रचाई शादी, बताया दिमाग हिलाने वाला कारण

आज दुनिया इस बढ़ती जनसंख्या में ऐसे-ऐसे हादसे और हैरान कर देने वाले किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं, यहां जिसे लोग सुन कर दंग रह जाते है कुछ खबरें तो ऐसे सोशल मीडिया पर दिखाई जाती है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कई बार तो ऐसी ऐसी बातें भी पता चलती हैं जिनपर यकीन कर पाना ही काफी ज्यादा मुसकिल हो जाता है। क्या सच मैं ऐसा भी हो सकता है क्या क्योंकि हम जिस तरह के समाज में रहते हैं वहाँ पर इस तरह की बातों पर यकीन कर पाना काफी हद तक नामुमकिन सा होता है। जिसे देख लोग हैरान व परेशान हो जाते है कि क्या यह भी एक कारण बन गया है।

Third party image reference
आज का जमाना तकरीबन पूरी तरह से सोशल मीडिया का है। यहां पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ऐसी दहशत भरी घटनाएं देखने व सुनने को अक्सर मिल ही जाती है। जिसे लोग देखकर काफी हैरान व परेशान हो जाती हैं और इन वायरल खबरों को देख लोग सोच में पड जाते है कि क्या ऎसा भी होता हैं। यहां ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप आश्चर्य चकित रह जाएंगे। दरअसल आज हम एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमे एक 65 उम्र के ससुर ने अपनी 42 साल छोटी बेटी जैसी बहु के साथ शादी कर ली।

Third party image reference
यह एक ऐसी घटना जिसे सुन कर सभी हैरान है, आपको बता दे कि यह घटना बिहार राज्य के समस्तीपुर जिले में घटित हुई है। इस जिले के निवासी रोशन लाल 65 वर्ष के है, जिन्होंने अपनी 21 वर्षीय बहू सपना के साथ शादी के मण्डप में सात फेरे ले लिए और यही नही जब रोशनलाल से इस शादी के विषय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस शादी को मजबूरी का नाम देते हुए बताया कि उन्होंने यह शादी अपने घर की इज्जत को बचाने के लिए किया है।

Third party image reference
दरअसल रोशन लाल ने अपने बेटे पप्पू का विवाह सपना के साथ तय किया था। लेकिन जब रोशन लाल अपने बेटे पप्पू का बारात लेकर सपना के घर पहुंचे लेकिन तब पप्पू अचानक से शादी के मण्डप से गायब हो गया। क्योकि यह शादी पप्पू के रजामंदी से नही बल्कि पप्पू अपने पिता के डर से शादी के लिए हां की थी। वह इस शादी से खुश नहीं था। इसलिए वह शादी छोड़कर भाग गया। यहां इस तरह से दूल्हे के अचानक भाग जाने से दोनों परिवारों के इज्जत पर आन पड़ी और फिर घर की इज्जत को बचाने के लिए रोशन लाल ने एक बड़ा फैसला लिया और उन्होंने अपनी ही होने वाली बहू सपना के साथ सात फेरे ले लिए। लेकिन अब यह खबर सोशल मीडि़या बहुत तेजी से हो रही है और इसके साथ ही थाने में इसकी पुष्टि भी की जा रही है।