Sunday, 14 June 2020

सुशांत सिंह डेथ- ऐश्वर्या राय को छूकर फेमस हो गए थे सुशांत सिंह राजपूत

ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में नहीं रहे। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके नौकर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सुशांत की मौत की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है। मुंबई स्थित उनके घर पर पुलिस पहुंच चुकी है।


बॉलीवुड में बहुत कम स्टार्स ऐसे हैं जो बायोपिक से लेकर रोमांटिक फिल्मों तक सबकी पहली पसंद हैं. अब एक और स्टार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को मिल गया है जिसने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में अहम रोल अदा किया और यह रोल ऐसा था कि धोनी खुद उनके फैन हो गए थे. हम बात कर रहे हैं रील लाइफ के धोनी यानी सुशांत सिंह राजपूत की.

सुशांत सिंह राजपूत 34 साल के हो गए हैं, लेकिन उन्होंने अपने संघर्ष और मेहनत से वो नाम हासिल कर लिया है जो हर स्ट्रगलिंग एक्टर का सपना होता है. स्ट्रगलिंग एक्टर से याद आया कि सुशांत ने भी अपने स्ट्रगल का एक किस्सा सुनाया था और किस्सा बिल्कुल अलग था क्योंकि तब सुशांत बैकग्राउंड डांसर थे. एक बैकग्राउंड डांसर के लिए बॉलीवुड की क्वीन ऐश्वर्या राय को लिफ्ट करने का मौका मिल जाए तो वह उसके लिए बहुत खास होता है.

कब ऐश्वर्या को सुशांत सिंह ने किया था लिफ्ट?

दरअसल सुशांत इंजीन‍ियर‍िंग के स्टूडेंट रह चुके हैं. लेकिन सुशांत स‍िंह राजपूत का डांस और एक्ट‍िंग की ओर रुझान उन्हें फ‍िल्म इंडस्ट्री की ओर ले गया. शुरुआत में सुशांत ने श्यामक दावर के डांस ग्रुप को ज्वॉइन किया. सुशांत ने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर कॉमनवेल्थ गेम्स और फिल्मफेयर जैसे इवेंट्स में भाग लिया. बतौर डांसर सुशांत के ल‍िए सबसे बड़ा अनुभव अभिनेत्री ऐश्वर्या राय संग काम करना था.

एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान सुशांत ने बताया था कि उन्हें कॉमनवेल्थ गेम्स में कुछ सेकेंड्स के लिए ऐश्वर्या को ल‍िफ्ट करना था. उन्होंने कहा, 'मेरे लिए वो मूमेंट बहुत खास था. मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं.' सुशांत ने बताया कि ऐश्वर्या राय को लिफ्ट करने के बाद वह कॉलेज में काफी फेमस हो गए थे. उन्होंने बताया था कि ऐश्वर्या को लिफ्ट करने के बाद वह नीचे उतारना भूल गए थे और इस चक्कर में दो-तीन बीट मिस हो गई थी.



काई पो चे' के लिए ऑडिशन दिया. इस फिल्म में सुशांत ने लीड रोल न‍िभाया. फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स की खूब तारीफ मिली. सुशांत के कर‍ियर की सबसे कामयाब फिल्म क्र‍िकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोप‍िक 'एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' रही.
अब सुशांत सिंह राजपूत के पास कई प्रोजेक्ट्स हैं या यूं कहें कि उन्हें अब एक सफल एक्टर भी कहा जा सकता है. सुशांत ने साल 2019 में फिल्म छिछोरे में बेहतरीन अदाकारी की और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट रही. अभी वह फिल्म दिल बेचारा और पानी में नजर आएंगे. दोनों फिल्म साल 2020 में रिलीज होगी.