Wednesday, 17 June 2020

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने शेयर किया इमोशनल वीडियो, नये कलाकारों को दी सलाह



सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का जाना सभी को परेशान कर रहा है। सवाल यह उठता है कि एक ऐसा व्यक्ति जो मुस्कुराता है वह हमेशा हंस सकता है और इस तरह अपने जीवन को समाप्त कैसे कर सकता है। सुशांत के प्रशंसकों से लेकर बॉलीवुड (Bollywood) सितारों तक सभी ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सुशांत के साथ फिल्म ‘एमएस धोनी (M S Dhoni)’ में काम कर चुके अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) के आँसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अनुपम ने इंस्टाग्राम पर एक बार फिर नया वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में, वह उन अभिनेताओं को सलाह दे रहे है जो कड़ी मेहनत करते है और अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आते हैं। उन्होंने कई सवाल उठाए और बोला कि आज मैं उन अरबों युवाओं को बताना चाहता हूं कि उनका सपना सच होने में अधिक समय लग सकता है, लेकिन हार मत मानो।
अनुपम खेर अपने स्ट्रगल के दिनो के बारे बताते हुए कहा, ‘मैं भी जब इंडस्ट्री में आया था तो मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था। सिर पर बाल नहीं है, केकड़े जैसा पतला है…हिंदी मीडियम से पढ़ा है….1981 में ये बातें सही भी थीं। आपके हौसलों को कम करने वाले, आपको नीचा दिखाने वाले हमेशा मिलेंगे, लेकिन हारना नहीं है। अपने सपनों को छोड़ना नहीं है।’
इससे पहले, एक और वीडियो साझा करते हुए उन्होंने कहा, इस खबर ने मेरी आत्मा को हिला दिया है। मैंने फिल्म एमएस धोनी मे पिता की भूमिका निभाई। इस प्रकार, ऑफ-स्क्रीन संबंध भी पिता-पुत्र बन गए। कुछ लोग छोड़ जाते है, और उनके जाने के बाद में सदमा लगता है। वह क्यों चला गया आश्चर्य पहले लगता है। लोगों को आपस में बात करनी चाहिए। दूसरों के दर्द को समझना होगा।
आपको बता दें, सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनकी मौत की खबर से हर कोई हैरान है। पिछले छह महीनों से वह डिप्रेशन में थे। उसने अपनी दवाएं लेना बंद कर दिया था। हालांकि, सुशांत के घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। सोमवार को मुंबई के विले पार्ले में उनका अंतिम संस्कार किया गया, जहां परिवार सहित फिल्म इंडस्ट्री के चुनिंदा कलाकार भी पहुंचे थे।