Friday, 26 June 2020

कैमरे के सामने लौटे 'संतोषी मां' और 'विघ्नहर्ता गणेश', इन धारावाहिकों की फिर शुरू हुई शूटिंग

टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग शुरू
लंबी बंदी के बाद मनोरंजन जगत अब एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। धीरे धीरे कई टीवी धारावाहिकों की शूटिंग अब शुरू हो चुकी है और आगे आने वाले दिनों में भी बचे हुए सभी शोज अपने सेट पर होंगे। सरकार की तरफ से जारी किए गए दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए शुरू हुई शूटिंग के चलते शूटिंग प्रक्रिया में तो बदलाव आए हैं लेकिन सिने जगत से जुड़े लोग सिर्फ इस बात से खुश हैं कि वह फिर से सेट पर लौट आए हैं।

धारावाहिक 'संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं' की शूटिंग बीते बृहस्पतिवार से शुरू हुई है। शो की मुख्य कलाकार ग्रेसी सिंह ने शूटिंग के पहले दिन की अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'शो की शूटिंग शुरू होने का फोन जब मेरे पास आया तो मैं बहुत उत्साहित हुई। मैंने अपना सामान पैक किया और सेट पर आ गई। यहां स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित सभी इंतजाम हैं। सबसे पहले हमारे शरीर का तापमान मापा गया, साथ ही ऑक्सीजन का स्तर भी चेक किया गया। सेट पर सीमित लोग थे और मुझ समेत सभी ने चेहरे पर मास्क लगा रखे थे। यह अनुभव काफी अलग रहा लेकिन मुझे भरोसा है कि हमें जल्दी इसकी भी आदत पड़ जाएगी।' इस शो के अलावा शुक्रवार से इसी चैनल के एक और शो 'एक महानायक डॉ. बीआर अंबेडकर' की भी शूटिंग शुरू हुई है।

इसके अलााव धारावाहिक 'राधाकृष्ण' की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है। शो में अर्जुन का किरदार निभाने वाले अभिनेता किंशुक वैद्य ने कहा, 'लंबे समय बाद सेट पर वापस लौटने पर बहुत खुशी हो रही है। जैसे कि अब भी खतरा बरकरार है इसलिए शो के निर्माताओं ने लोगों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा है। हम सभी लोगों को एक हफ्ते पहले ही बुलाया गया था और तभी से आइसोलेशन में रखा गया था। फिलहाल सैनिटाइजेशन जैसी प्रक्रिया नियमित रूप से चल रही है। हम लोग बिना किसी चिंता के शूटिंग कर रहे हैं।'

शक्ति- अस्तित्व के एहसास की, बैरिस्टर बाबू, छोटी सरदारनी, नाटी पिंकी की लंबी लव स्टोरी और शुभारंभ जैसे शो मंगलवार और बुधवार को ही शुरू हो चुके हैं। इसके अलावा इसका एक और चर्चित शो 'नागिन' के चौथे सीजन की शूटिंग भी शुक्रवार से शुरू हो चुकी है। शो में एक अहम भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री निया शर्मा ने खुद अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा, 'तीन महीने सेट से दूर रहने के बाद आखिर हम वापस आ गए, जान हथेली पर लेकर'। कुछ समय पहले की बात है जब इस शो की निर्माता एकता कपूर ने खुद एक वीडियो में कहा था कि वह 'नागिन 4' को जल्द ही बंद करेंगी और इसके बाद वह एक नई कहानी लेकर नागिन के पांचवें सीजन के घर वापस लौटेंगी।

इन शोज के अलााव 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' और 'ये जादू है जिन्न का' की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के सेट पर दो मुख्य कलाकार मोहसिन खान और शिवांगी जोशी ने शो की कहानी को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार से ही एक और धार्मिक शो 'विघ्नहर्ता गणेश' की शूटिंग भी शुरू हो गई।

पढ़ें: अभिषेक बच्चन ने आमिर खान से किया ये खास अनुरोध, सात साल पुरानी फिल्म को किया याद