Monday, 15 June 2020

सुशांत ने लगाया था धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, कोच ने बताया कैसे सीखे


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बनी फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में भूमिका निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे। सुशांत सिंह राजपूत ने कड़ी मेहनत कर महेंद्र सिंह धोनी जैसा बनने की कला सीखी थी, धोनी की फिल्म में हूबहू धोनी की तरह किरदार निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद देश में दुख का माहौल है। इस बीच महेंद्र सिंह धोनी के कोच बनर्जी ने बताया कि किस तरह सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट सीखा था और धोनी की तरह दिखने और खेलने के लिए क्या-क्या जतन किए थे।
धोनी के कोच बनर्जी ने सुशांत सिंह को लेकर बताई यह बात
महेंद्र सिंह धोनी के जीवन में उनके शुरुआती कोच रहे बनर्जी ने उनके जीवन में बड़ा योगदान दिया। इसी तरह सुशांत सिंह राजपूत जब धोनी पर आधारित फिल्म कर रहे थे, तो सुशांत सिंह राजपूत का भी कोच बनर्जी ने खूब साथ दिया। उन्होंने बताया कि किस तरह सुशांत सिंह राजपूत ने हेलीकॉप्टर शॉट सीखा था और धोनी के तौर-तरीकों को सीखने के लिए उनसे संपर्क किया था।
बहुत अच्छे इंसान थे
महेंद्र सिंह धोनी के कोच बनर्जी ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत बड़े अच्छे इंसान थे, वह बहुत अच्छा से पेश आते थे, आज उन्होंने जब इसकी खबर सुनी तो वह काफी दुखी थे, उन्होंने कहा मुझे याद है जब वह रांची में आए थे, तब हमने लंबी चर्चा की थी। मैं वहां था, माही के दोस्त भी थे, वह हमेशा मुझसे कहते थे, कि दादा मुझे धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट सिखा दीजिए।
उन्होंने आगे बताया कि वह हमेशा माही के बारे में पूछते थे कि वह कैसा खेलते हैं, उनके चेहरे के हाव-भाव कैसे होते हैं।
मैं गहरे सदमे में हूं: कोच
कोच बनर्जी ने यह भी स्वीकार किया कि वह बड़े फोकस थे, उनका एक तरफा समर्पण था। इसलिए उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की फिल्म में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा आज मेरे पास सिर्फ यादें हैं, मैं गहरे सदमे में हूं।
आपको बता दें कि 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद खेल जगत में भी दुख का माहौल बना रहा। खेल जगत से कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद शोक व्यक्त किया था।