Friday, 26 June 2020

कृष्णप्पा गौतम ने बताया क्यों विराट कोहली से बेहतर कप्तान हैं रोहित शर्मा, आईपीएल कप्तानों में जानिए धोनी किस नंबर पर रखा

krishnappa gowtham picks best ipl captain and reveals his ...
स्पिन बॉलिंग ऑल-राउंडर कृष्णप्पा गौतम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। कर्नाटक का यह स्पिनर आईपीएल में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुका है। हाल में एक इंटरव्यू में गौतम से उनके पसंदीदा आईपीएल कप्तान के बारे में पूछा गया। 31 वर्षीय गौतम के लिए इसका जवाब देना काफी मुश्किल था। आईपीएल की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा इस टी20 लीग के दो सबसे सफल कप्तान रहे हैं। वहीं विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए इंस्पिरेशन रहे हैं।

आईपीएल कप्तानी को लेकर उनसे पूछा गया कि विराट कोहली और रोहित शर्मा में से बेहतर कप्तान कौन है। इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'जब बात आईपीएल कप्तानी की हो तो मैं रोहित शर्मा का नाम लूंगा क्योंकि मैं उनकी टीम में खेल चुका हूं।' कप्तानी के मामले में गौतम ने पहले रोहित, फिर धोनी और आखिरी में विराट कोहली का नाम लिया। वहीं जब उनसे पूछा गया कि एबी डिविलियर्स और आंद्रे रसेल में से वो किसको चुनेंगे, तो इसका जवाब देने में भी उन्हें काफी सोचना पड़ा। 
गौतम ने कहा, 'पिछले दो साल में आंद्रे रसेल ने जिस तरह का खेल दिखाया है, वो खतरनाक रहे हैं। मुझे उनका इंटरव्यू करने का मौका मिल चुका है, मैंने उन्हें बीस्ट कहा था। लेकिन एबीडी ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूरा खेल बदल सकते हैं, वो जिस एनर्जी के साथ टीम में खेलते हैं वो भी शानदार है। मैं एबीडी का नाम लूंगा।' आईपीएल के आने वाले सीजन में गौतम को किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलना है। इस दौरान गौतम से जब पूछा गया कि विराट के लिए एक शब्द वो क्या कहेंगे, तो उन्होंने कहा, 'मिस्टर कंसिस्टेंट' और धोनी के लिए 'कैप्टन'।