Monday, 29 June 2020

मुंबई पुलिस ने ट्विटर को भेजा लेटर, क्या सुशांत ने डिलीट किए थे ट्वीट?

सुशांत सिंह राजपूत
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद पुलिस उनके खुदकुशी करने के कारण का पता लगाने में लगी हुई है. इसे लेकर मुंबई पुलिस सुशांत के दोस्तों, परिवार के सदस्यों और करीबियों से पूछताछ तो कर ही रही है. साथ ही पुलिस ने ट्विटर इंडिया से भी सुशांत के ट्वीट्स के बारे में जानकारी पाने के लिए बात की है. सुशांत के केस से जुड़े एक सीनियर अफसर के मुताबिक पुलिस ने एक लेटर के जरिए ट्विटर इंडिया को उनके हैंडल @ItsSSR की एक्टिविटी को लेकर डिटेल्स मांगी है. साथ ही ये भी बताने को कहा है कि कहीं सुशांत के अकाउंट से कोई ट्वीट डिलीट तो नहीं किया गया.
सुशांत के हैंडल में दिखने वाला आखिरी ट्वीट 27 दिसम्बर 2019 के हैं. वहीं पुलिस को सोशल मीडिया की रिपोर्ट्स को ध्यान में रखते हुए ये भी पता लगाना है कि कहीं सुशांत के ट्वीट्स को डिलीट तो नहीं किया गया था. सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं और उन्हीं के बारे में पुलिस जानना चाहती है. अगर वो ट्वीट सही हैं तो उनके बारे में पुलिस को बताने के लिए कहा गया है. बांद्रा पुलिस ने ट्विटर को ये सारी जानकारी बताने के लिए लेटर शुक्रवार, 26 जून को भेजा था.
मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में ये बात जानने की पूरी कोशिश कर रही है कि एक्टर ने आखिर ऐसे कदम को क्यों उठाया होगा.
इमेज खराब होने के डर में जी रहे थे सुशांत?
अब मुंबई पुलिस के DCP अभिषेक त्रिमुखे ने हाल ही में मीडिया से बातचीत में कहा था कि वे सुशांत के सुसाइड के मामले की हर एंगल से जांच कर रहे हैं. उन्होंने आगे बताया कि कूपर हॉस्पिटल में सुशांत के शव का पोस्टमार्टम हुआ था, जिसमें उनकी मौत का कारण फांसी की वजह से दम घुटना पाया गया है. ये बात डॉक्टरों ने साफ-साफ सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिखी है. सुशांत के कसे भी मौत का कोई और कारण नहीं दिखाई दिखा है.
संजना संघी से आज होगी पूछताछ
शनिवार 27 जून को यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा की स्टेटमेंट रिकॉर्ड की गई थी. शानू शर्मा उन एक्टर्स को संभालती हैं, जो यश राज फिल्म्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हैं. सुशांत ने भी यशराज संग फिल्म साइन की थी और इसके लिए शानू उनसे जुड़ी हुई थीं. पुलिस के सूत्र ने बताया कि फिल्म पानी के लिए सुशांत को यशराज ने साइन किया था. इस फिल्म को शेखर कपूर डायरेक्ट कर रहे थे. हालांकि क्रिएटिव कंटेंट को लेकर कुछ कहा-सुनी के चलते ये फिल्म नहीं बनी थी.
इसके अलावा बांद्रा पुलिस ने सुशांत की आखिरी को-स्टार संजना संघी को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. संजना ने सुशांत के साथ उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा में काम किया है. इस फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबड़ा ने किया है. दिल बेचारा जुलाई के महीने में OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है. संजना संघी ने अतीत में सुशांत सिंह राजपूत और डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा पर शोषण के आरोप लगाए थे. पुलिस अधिकारीयों ने बताया कि सोमवार, 29 जून को संजना संघी को पूछताछ के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन बुलाया गया है.