Saturday, 13 June 2020

शादी से पहले लड़की के प्रेमी ने कर डाली ऐसी मग, जिसको सुनकर लड़की ने उठाया ये खतरनाक कदम

जनपद के गभाना थाना क्षेत्र की एक युवती ने मंगेतर द्वारा परिवार वालों से दहेज मांगे जाने पर बुधवार को मेहरावल स्टेशन के पास ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। युवती की 21 नवंबर को बारात आनी थी। थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवारीजनों के सुपुर्द कर दिया। घटना से शादी वाले घर में कोहराम मच गया। इधर, मंगेतर सहित उसका परिवार भी घटना से सकते में है। अंजलि पुत्री हरवीर सिंह निवासी मेहरावल, गभाना की छह माह पहले क्वार्सी इलाके के एक युवक से शादी तय हुई थी। 
वह चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर की थी। मृतका के पिता हरवीर सिंह के मुताबिक बेटी बुधवार को घर से किसी काम का बहाना करके निकली थी और उसने मेहरावल स्टेशन पर एक एक्सप्रेस ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। परिवार वालों को पुलिस ने शव का शिनाख्त कर घटना का जानकारी दी। हरवीर के मुताबिक बेटी की छह माह पहले शादी तय की थी। पिछले दिनों वह बीमार हो गई थी। डॉक्टर ने उसे थायराइड की समस्या बताई थी। यह बात उसने मंगेतर को बता दी। इससे वह शादी से मुकरने लगा था। 
परिवार वालों के समझाने पर आठ बीघा जमीन और दो लाख रुपये की नगदी की मांग रख दी। इस मांग को पूरा करने में परिवार ने असमर्थता जाहिर की थी। इस बात को लेकर परिवार में मंथन चल ही रहा था। बेटी भी मंगेतर की इस मांग से परेशान थी। इसी के चलते उसने आत्महत्या का कदम उठा लिया। गभाना थाना इंस्पेक्टर राघवेंद्र सिंह के मुताबिक पारिवारिक कारणों के चलते युवती ने आत्महत्या की है। उसका शव पोस्टमार्टम के बाद परिवारीजनों को सौंप दिया है। फिलहाल इस संबंध में थाने पर कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।