Friday, 12 June 2020

सांपों के जोड़े ने नहीं उठने दी लड़की की अर्थी, वजह जान दंग रह गए सभी

दरअसल, त्रिवेदीगंज क्षेत्र के भवनियापुर मजरे शिवनाम थाना लोनीकटरा निवासी लवकुश रावत की पत्नी राजकुमारी के साथ एक ऐसी घटना घटी जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया. जब दिन को अपना पूरा काम करने के बाद राजकुमारी आराम कर रही थी तभी घर में एक सांप आ गया. सांप ने सोती हुई राजकुमारी को डंस लिया.

जब इस बात का पता राजकुमारी के घरवालों को पता चला तो वह तुरंत उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर ले गए. हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी. डॉक्टर द्वारा मृत घोषित करने के बाद राजकुमारी के शरीर को परिजन घर लेकर आये. लेकिन जब परिजन उसकी अर्थी को उठाने लगे तभी कुछ ऐसा हुआ कि वहां पर मौजूद हर कोई हैरान रह गया.

अर्थी उठाते वक्त हुआ कुछ ऐसा


जब परिजन मृतका की अर्थी उठाने लगे तभी अचानक घर के अंदर से दो सांपों का जोड़ा आ गया. सांप राजकुमारी की अर्थी के पास आकर डट गए. जो भी व्यक्ति मृतका की अर्थी के पास जाने की कोशिश करता सांप उसे गुस्से से फुंकार मारने लग जाते. वह किसी को भी अर्थी के पास आने नहीं दे रहे थे. आखिर सांप ऐसा क्यों कर रहे थे ये किसी को नहीं पता था. वहीं, सांप के जोड़े को देखकर लोगों में दहशत भी फैल गयी थी. वह डर के मारे इधर-उधर भागने लगे थे.

इसी बीच सांप का जोड़ा कही चला गया. लोगों ने पूरा घर छान मारा लेकिन सांप नहीं मिले. आखिर में लोगों ने थक हारकर सांपों को पकड़ने वाले लोगों को बुलाया. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि वे लोग भी सांप को पकड़ नहीं पाए. बाद में मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया. लेकिन लोगों को ये बात अब तक समझ नहीं आई है कि आखिर सांप ऐसा क्यों कर रहे थे. क्या सांपों का मृतका से कोई रिश्ता था या ये महज एक इत्तेफाक था