Wednesday, 10 June 2020

लखीमपुर में बेटी की चीखें सुन बाप का कलेजा कांपा, भागकर देखा तो तड़पती मिली, बाजुओं में दम तोड़ा


खीमपुर, जेएनएन। धौरहरा कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार की रात करीब तीन बजे ग्राम शेखनपुरवा निवासी विवाहिता शाहीन (22) पुत्री मुबारक की नृशंस हत्या की खबर ने इलाके मे सनसनी फैला दी। पलक झपकते ही स्थानीय पुलिस के साथ सीओ और एएसपी घटना स्थल पर पहुंच गये। युवती को दो गोली मारे जाने के साथ ही धारदार हथियार से चोट के भी निशान मिले है। दोपहर 12 बजे के करीब एसपी पूनम भी घटनास्थल पर पहुंची और युवती के परिवारीजनो के बयान लिये।
घटनाक्रम की मिली जानकारी के मुताबिक युवती की शादी अप्रैल 2019 मेंं गांव के ही गुड्डू से हुई थी। वह करीब 12 दिन पहले अपनी ससुराल से मायके आई थी। पिता मुबारक ने बताया कि गुरुवार की रात 1:25 बजे के आसपास वह खेत से घर लौटा और छत पर बने कमरे मेंं जाकर सो गया। कुछ देर बाद घर मे बेटी शाहीन के न होने की चर्चा शुरू हुई तो पड़ोस मेंं रहने वाले भाई के घर पता किया। लेकिन शाहीन वहाँ भी नहींं थी। इसके बाद मुबारक अपने गांव के ही एक साथी को साथ लेकर उसे ढूढ़ने निकला तो घर से कुछ दूर लियाकत की बाग मेंं उसे हलचल दिखाई दी और फायर किये जाने की दो आवाजेंं सुनाई दी। मुबारक ने मोटरसाइकिल उधर मोड़ी तो पांच लोग भागते दिखाई दिये और इसी के साथ उसे शाहीन की चीखेंं भी सुनाई दी।
मुबारक ने बताया है कि वह मोटरसाइकिल छोड़कर बेटी की तरफ दौडा और उससे लिपट गया। वह खून से लथपथ थी और हाथ बँधे हुए थे। वह शाहीन को उठाकर कुछ कर पाता इससे पहले ही उसने दम तोड दिया। खबर गांव पहुंची तो परिवारीजन और ग्रामीणोंं की भीड़ जमा हो गई। फोन पर सूचना पाकर साढ़े चार बजे सुबह तक कोतवाली से पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मौके से शाहीन का मोबाइल फोन भी बरामद हुआ, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।
जिम्मेदार की सुनिए
एसपी पूनम ने बताया क‍ि हत्या की ये वारदात किन कारणों से हुई है इसका पता लगाया जा रहा है मृतका का मोबाइल नंबर कब्जे में लिया गया है । उससे भी छानबीन की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।