Friday, 12 June 2020

महिला ने मैकेनिक से कहा- कुछ भी हो जाए डिक्की मत खोलना, जब मैकेनिक ने खोलकर देखा तो...

हम आपको जो खबर बताने जा रहे हैं वो थोड़ी पुरानी जरूर है परंतु बेहद ही हैरान करने वाली है। फ्रांस से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है। एक महिला ने अपनी गर्भावस्था को छुपाने के लिए अपनी बेटी को 2 साल तक कार की डिक्की में छिपा दिया। लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब कार मैकेनिक ने कार की मरम्मत के लिए डिक्की को खोला। डिकी के अंदर का नजारा देखकर मैकेनिक हैरान रह गया। डिक्की के पास बॉक्स के अंदर एक कुपोषित बच्चा था, जिसकी हालत बेहद खराब थी।

Third party image reference
टेर्रासन लेविलेडियु की रहने वाली 50 वर्षीय रोजा मारिया डा क्रूज़ अपने तीन बच्चों के साथ रह रही थी। लेकिन जब उसे अपनी चौथी गर्भावस्था की खबर मिली, तो वह घबरा गई। रोजा नहीं चाहती थी कि उसके बच्चे और साथी उसकी चौथी गर्भावस्था के बारे में जानें। प्रेग्नेंसी के 4 महीने पहले रोजा पति से झूठ बोलकर काम के सिलसिले में बाहर चली गई। जहाँ उसने बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद वह उस बच्ची को अपने साथ लेकर घर आ गई परंतु उसने बच्ची को सबसे छिपा कर रखा।

Third party image reference
एक दिन जब रोजा मरम्मत के लिए कार देने गई, तो उसने मैकेनिक को डिकी न खोलने की हिदायत दी। लेकिन जैसे ही महिला घर गई, डिक्की से आवाज आने लगी, तब मैकेनिक ने सोचा कि कोई जानवर है। इसलिए उसने डिक्की खोल दिया। मैकेनिक ने डिक्की को खोला, तो एक लड़की डिकी में एक बॉक्स के अंदर पड़ी मिली, जो एक बुरी स्थिति में थी। मैकेनिक ने बताया कि 2 वर्षीय लड़की कुपोषित थी और साथ ही उसका विकास भी सही ढंग से नही हुआ था।

Third party image reference
मैकेनिक ने तुरंत आपातकालीन नंबर पर कॉल किया और घटना के बारे में सारी जानकारी दी। पुलिस ने रोजा और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ नाबालिग के साथ हिंसा का मामला दर्ज किया गया था। अदालत ने बाद में रोजा के पति की याचिका को स्वीकार कर लिया कि वह इसके बारे में कुछ नहीं जानता था। रोजा के पति को छोड़ दिया गया