Saturday, 27 June 2020

नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आतंकी ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद

imran khan calls osama bin laden a shaheed: imran khan calls osama ...
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को अल कायदा सरगना कुख्यात आतंकवादी और 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए "शहीद" (शहीद) कहकर एक और विवाद खड़ा कर दिया। हाल ही में एक वायरल वीडियो क्लिप में दिखाया गया है कि कैसे पीटीआई नेता इमरान खान ने कहा, संयुक्त राज्य में लादेन को एबटाबाद में मार डाला गया था , "शहीद कर दिया"।
इमरान खान ने पाक असेंबली को सम्बोधित करते हुए कहा ,  "हमने अमेरिकियों को 'आतंक पर युद्ध' में मदद की, लेकिन पाकिस्तान के आतंकवादियों के लिए सुरक्षित ठिकाने होने के उनके आरोपों के कारण हमें जो शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, वह बहुत भयानक है। हमारा सहयोगी चुपके से हमारे देश में आ रहा है और एक आतंकवादी को मार रहा है और हम नहीं।" 
बता दें ,ओसामा बिन लादेन वैश्विक आतंकवादी समूह अलकायदा का प्रमुख था और 2001 में संयुक्त राज्य अमेरिका पर 9/11 के आतंकवादी हमलों के पीछे दिमाग था।ओसामा बिन लादेन अमेरिकी नौसेना के जवानों द्वारा 2011 में गैरीसन शहर एबटाबाद में एक सैन्य अभियान में मारा गया था। 
ओसामा पर दुनिया भर में कई आतंकी हमलों के साजिश करने का आरोप लगाया गया था, विशेष रूप से 2001 की 9/11 की घटना सहित अमेरिकी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का दोषी माना गया था।इस भयावह हमले के लिए पांच अमेरिकी विमानों को हाइजेक करके अमेरिका की इमारतों पर गिराया गया था। इस आतंकी हमले में तब 3,000 लोगों की जान चली गई थी।