Saturday, 27 June 2020

UP Board Toppers: अभिमन्यु को पढ़ाने के लिए किसान पिता ने बेची जमीन, योगेश 16 किमी साइकिल चलाकर जाते थे स्कूल


उत्तर प्रदेश की दसवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शनिवार को घोषित किया गया जिसमें बाराबंकी के अभिमन्यु वर्मा ने टॉपर्स की सूची में दूसरा और योगेश प्रताप सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। अभिमन्यु वर्मा के पिता किसान हैं और उन्होंने बेटे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। अभिमन्यु वर्मा साईं इंटर कॉलेज का छात्र है और 95.83 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश का सेकेंड टॉपर बना है। उससे एक पायदान आगे रही बागपत की रिया जैन 96.67 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉपर बनी।

UP Board 10th-12th Result 2020: टॉपर छात्रों को मिलेंगे 1 लाख, लैपटॉप और घर तक सड़क | वनइंडिया हिंदी
सेकेंड टॉपर अभिमन्यु वर्मा बेहद साधारण परिवार से आते हैं। उनके पिता किसान हैं और मां गृहिणी हैं। बेटे की इस कामयाबी से माता-पिता दोनों बहुत खुश हैं। अभिमन्यु के पिता ने कहा कि बेटे की पढ़ाई अच्छी तरह से हो इसके लिए उन्होंने दस बीघा जमीन बेची। उनके बेटे का प्रदेश में नाम हुआ है तो इससे उनको बहुत खुशी हो रही है।
यूपी बोर्ड रिजल्ट के ऐलान होने के बाद बाराबंकी के साई इंटर कॉलेज में जश्न का माहौल बन गया। यहां का छात्र अभिमन्यु वर्मा सेकेंड टॉपर बना तो स्कूल में शिक्षकों और अन्य छात्रों ने माला पहनाकर उसका अभिनंदन किया और बधाई दी। अभिमन्यु ने बताया कि उसकी सफलता में शिक्षकों का योगदान है। वह रोज 5-6 घंटे की पढ़ाई किया करता था। उसने कहा कि वह अपने रिजल्ट से बहुत खुश है और आगे वह डॉक्टर बनकर देश के लिए काम करना चाहता है।
तीसरा टॉपर योगेश का परिवार भी गरीब

बाराबंकी के सद्भावना इंटर कॉलेज के छात्र योगेश प्रताप सिंह ने यूपी बोर्ड दसवीं की परीक्षा में टॉपर्स की लिस्ट में 95.33 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। उसके माता-पिता भी गरीब हैं। योगेश प्रताप ने कहा कि वह 16 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल जाता था। उसका सपना आईएएस बनने का है।