Saturday, 11 July 2020

Corona Virus: बॉलीवुड के शहंशाह (Amitabh Bachchan) तक पहुंचा कोरोना वायरस, 75% ख़राब हो चुका है लिवर...


Amitabh Bachchan को हुआ है कोरोना | Amitabh Bachchan ...
कोरोना वायरस ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन पर भी हमला बोल दिया। हालांकि महानायक की हालत अब स्थिर है और उम्मीद है कि वे जल्द ही यह जंग भी जीत जाएंगे। इस बीच, सवाल उठा है कि आखिर यह महामारी Amitabh Bachchan तक पहुंची कैसे? लॉकडाउन के दौरान Amitabh Bachchan ने अधिकांश समय घर में गुजारा और सभी सावधानियां भी बरतीं। आशंका जताई जा रही है कि अभिषेक बच्चन के जरिए संक्रमण Amitabh Bachchan तक पहुंचा। दरअसल, अभिषेक बच्चन अपनी वेब सीरीज Breathe Into the Shadows की शूटिंग में व्यस्त रहे। वे शूटिंग के सिलसिले में बाहर भी गए थे।
पूरे Bachchan परिवार की फिर होगी जांच
अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि सुकून वाली बात यह रही कि जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव रही। सबसे पहले शनिवार रात खबर आई कि महानायक अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके कुछ ही मिनट बाद खुद अमिताभ ने इसकी पुष्टि कर दी। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा, मेरी CoviD-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। परिवार के सदस्यों और कर्मचारियों की जांच कर ली गई है। परिणाम का इंतजार है। जो लोग पिछले 10 दिनों में मेरे साथ निकटता से जुड़े हैं, उन सभी लोगों से अनुरोध है कि कृपया खुद की जांच करवा लें।
अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी है। जानकारी के मुताबिक, अमिताभ बच्चन में कोरोना के बहुत कम लक्षण पाए गए हैं। अब कहा जा रहा है कि बच्चन परिवार के सभी सदस्यों की एक बार फिर जांच होगी।
जैसे ही यह खबर सामने आई, फैन्स उनके लिए प्रार्थना करने लगे। सोशल मीडिया पर जबरदस्त कमेंट्स किए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, Amitabh Bachchan अभी कौन बनेगा करोड़पति (KBC-12) की शूटिंग की तैयारी कर रहे हैं। इससे पहले अक्टूबर 2019 में भी उन्हें तीन दिन के लिए नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। तब उन्हें लिवर में समस्या थी। हालांकि कुछ ने इसे रुटिन चेकअप बताया था।
अमिताभ के KBC-12 से हटने की अटकलें
अमिताभ बच्चन को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि वे कौन बनेगा करोड़पति से हट सकते हैं। इसके पीछे महाराष्ट्र सरकार का वह नियम बताया गया, जिसमें कोरोना वायरस के कारण 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को काम करने की अनुमति नहीं दी है। सरकार के नियम के अनुसार, 65 साल से अधिक के आर्टिस्ट शूटिंग नहीं कर पाएंगे। इसके बाद केबीसी के निर्माताओं की चिंता बढ़ गई है। कहा जा रहा है कि अमिताभ की जगह किसी नए होस्ट को लिया जा सकता है।